छत्तीसगढ़

खुद पर आग लगाकर थाने में घुसने वाले युवक की रायपुर में इलाज के दौरान मौत

बिलासपुर, 10 फरवरी। सिविल लाइन थाने में खुद को आग लगाने वाले युवक की रायपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। एसएसपी ने इसके चलते थाना प्रभारी का तबादला कर दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

बीते 4 फरवरी को मंगला का समीर खान पेट्रोल से भरा बोतल लेकर सिविल लाइन थाना पहुंचा। उसने पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए खुद को आग लगा ली। झुलसते हुए वह थाने के भीतर घुस गया। इस दौरान उसका भाई सादिक खान भी वहां पहुंचा था, जो पूरी घटना के दौरान वीडियो बना रहा था। गंभीर हालत में समीर खान को सिम्स में दाखिल कराया गया। स्थिति गंभीर होने के कारण उसे अगले दिन रायपुर के एक निजी अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया गया, जहां बुधवार की दोपहर उसकी मौत हो गई।

मौत की खबर मिलने के बाद सिविल लाइन थाना प्रभारी शानिप रात्रे का तारबाहर तबादला कर दिया गया और वहां के थाना प्रभारी जे पी गुप्ता को सिविल लाइन पदस्थ किया गया है। एसएसपी पारुल माथुर ने कहा है कि पूरे मामले की सूक्ष्मता से जांच की जाएगी।

मृतक समीर के खिलाफ कोटा क्षेत्र की एक युवती ने दो बार सिरगिट्टी और सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। युवती के अनुसार मृतक ने फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाकर उसका आपत्तिजनक वीडियो डाला था। धमकाने के लिए मृतक ने युवती के नाबालिग भाई को बुलाकर मारपीट की। पुलिस रिपोर्ट के बाद आरोपी मृतक समीर ने खुद को ब्लेड से घायल कर लिया था। इसी के चलते एक बार जहर खाकर अस्पताल में भर्ती भी हो चुका है।

पुलिस ने पीड़ित युवती का बयान दर्ज किया है। आग लगाने की घटना के दौरान मृतक समीर का भाई सादिक, जो वीडियो बना रहा था, उसका भी बयान लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button