छत्तीसगढ़

मायावती की 14 अप्रैल को जांजगीर में चुनावी सभा

रायपुर। बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती अंबेडकर जंयती पर 14 अप्रैल को जांजगीर में एक चुनावी सभा लेंगी। इसके पहले वहां एक जंगी रैली निकाली जाएगी। बसपा प्रत्याशी दाऊराम रत्नाकर के पक्ष में आयोजित रैली-सभा में करीब छह लाख की भीड़ जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। बसपा नेताओं का कहना है कि रैली-सभा की तैयारी शुरू कर दी गई है और पार्टी इस सीट को जीतने पूरी ताकत झोकेंगी।
प्रदेश में बसपा, जोगी पार्टी से गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ रही है और यहां की सभी 11 सीटों पर उनके प्रत्याशी चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। बसपा को अपने प्रभाव वाली सीटों पर जीत का ज्यादा भरोसा है। ऐसे में बसपा सुप्रीमो की वहां एक जंगी रैली-सभा कर वहां अपने पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास किया जाएगा। सुश्री मायावती के साथ वहां जोगी पार्टी प्रमुख अजीत जोगी भी मंच साझा करेंगे। जांजगीर लोकसभा सीट अब तक कांग्रेस, भाजपा की झोली में ही रही, लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में जोगी पार्टी का साथ मिलने से वहां बसपा का वोट बैंक अच्छा खासा बढ़ा है।
बसपा नेताओं का मानना है कि जांजगीर- चांपा सीट पर इस बार मुकाबला दो बड़े दलों के प्रत्याशियों के बीच न होकर त्रिकोणीय हो गया है। बसपा प्रत्याशी वहां दो बड़े दलों के प्रत्याशियों को टक्कर दे रहे हैं। सुश्री मायावती की रैली-सभा के लिए वहां जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र के 8 विधानसभा कार्यकर्ताओं की सेक्टर और पोलिंग स्तर पर बैठक चल रही है और यह प्रयास किया जा रहा है कि ज्यादा से ज्यादा भीड़ रैली-सभा में पहुंचे।

Related Articles

Back to top button