छत्तीसगढ़

भाजपा का संकल्प पत्र किसानों को ध्यान में रखकर – विक्रम उसेंडी

रायपुर। प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि संकल्प पत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजन स्पष्ट दिखाई पड़ता है। उनकी सोच है कि भारत को 2025 तक 5 लाख करोड़ डालर व 2032 तक 10 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था का निर्माण करना यह बहुत ही सकारात्मक सोच है। यह भारत को विश्व में सम्मान दिलवाएगा साथ ही आने वाली पीढ़ी के लिए करोड़ों रोजगार का सृजन करेगा जो आज युवाओं की सबसे बड़ी मांग है। भारत 65 प्रतिशत आबादी वाला युवा देश है और उनके लिए रोजगार केवल अर्थ व्यवस्था को मजबूत कर और विशाल बना के ही संभव हो सकता है।
श्री उसेंडी ने लोकसभा चुनाव 2019 के संकल्प पत्र का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इस पत्र मे किसानों के लिए काफी अहम घोषणा है। 60 वर्ष के किसानों को पेंशन, 6000 रुपए सलाना देने की बात भी कही गई है साथ कृषि क्षेत्र में 25 लाख करोड़ के निवेश की बात है। उन्होंने कहा कि यह संकल्प पत्र मेहनतकश बनाया गया है हम इसका स्वागत करते हैं।
भारतीय जनता पार्टी के अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम ने संकल्प पत्र का स्वागत कर कहा है कि पार्टी ने अजा-जजा और पिछड़ा वर्ग के सभी लोगों को संवैधानिक प्रावधानों के तहत उपलब्ध हर लाभ प्रदान करने की प्रतिबध्दता व्यक्त की है। आदिवासी बहुल क्षेत्रों में मॉडल आवासीय विद्यालयों की स्थापना से उन क्षेत्रों को विकास की मुख्यधारा से जुडऩे का अवसर प्राप्त होगा।
विधानसभा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने लोकसभा चुनाव हेतु सोमवार को जारी संकल्प पत्र को पूरे भारत की भावनाओं का दृष्टि पत्र बताया है। उन्होंने कहा कि अपने इस संकल्प विधानसभा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने लोकसभा चुनाव हेतु सोमवार को जारी संकल्प पत्र को पूरे भारत की भावनाओं का दृष्टि पत्र बताया है। उन्होंने कहा कि अपने इस संकल्प पत्र के साथ भाजपा उस नए भारत के निर्माण की ओर कदम बढ़ा रही है, जो हमारी प्रतिबद्धता है।
श्री कौशिक ने कहा कि सर्व समावेशी विकास और सुशासन के प्रति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार की प्रतिबद्धता का ही यह सुपरिणाम है कि देश की स्वाधीनता के 75वें वर्ष तक हम अपने संकल्प पत्र में व्यक्त 75 संकल्पों को पूर्ण कर सन् 2022 तक एक नए भारत के निर्माण की अपनी परिकल्पना को साकार करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के इस संकल्प पत्र में राष्ट्रवाद की बात प्रमुखता से कही गई है। राष्ट्र की एकता, अखंडता, सम्प्रभुता को बाहरी और अंदरूनी तौर पर कोई भी चुनौती तथा राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने की किसी भी कोशिश को बर्दाश्त नहीं करने का संकल्प एक मजबूत देश का चित्र प्रस्तुत करने वाला है। इसके अलावा किसानों, गरीबों, युवकों, महिलाओं, आदिवासियों समेत समाज के सभी वर्गों के सर्वतोमुखी उत्थानका संकल्प व्यक्त कर भाजपा ने विकास का अपना पैमाना बहुत ऊंचाई तक पहुंचाया है।
श्री कौशिक ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार ने अपने 2014 के संकल्प पत्र पर अमल करके पार्टी ने अपनी प्रामाणिकता सिद्ध की है ।

Related Articles

Back to top button