छत्तीसगढ़

नए प्रदेश अध्यक्ष का कांग्रेसियों ने किया भव्य स्वागत्

बिलासपुर। कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को शनिवार को शहर में प्रथम आगमन हुआ इसको लेकर कांग्रेस कार्यक्रर्ताओं ने नवनियुक्त नेता का जोरदार स्वागत किया। कांग्रेस नेताओं ने चकरभाठा से स्वागत करना प्रारंभ किया, जो क ांग्रेस भवन तक चलता रहा सभी ने बड़ी- बड़ी फूल मालाओं से भव्य अभिनंदन किया। यहां पहुंचते ही सीध्ो वे कांग्रेस भवन पहुंचे जहां उन्होंने कार्यकताã को संबोधित करते कहा कि अब फिर से कार्यकर्ताओं को सक्रियता से काम करना होगा। घर की बात घर में ही करें कांग्रेस भवन कÞ अंदर नेता की बुराई जो करना है कर ले लेकिन कांग्रेसभवन की दहलीज कÞ बाहर कांग्रेस कÞ किसी भी नेता की बुराई नहीं होना चाहिए। कांग्रेसजन एक दूसरे का सम्मान करना सीखें चौक चौराहों पर घर की बात ना करें। भाजपा व कांग्रेस कÞ लोग भाजपा व आरएसएस कÞ लोग अफवाह फैला रहे हैं राष्ट्रवाद की बात कर रहे हैं जो आजादी में अपनी उंगली नहीं कटाए वह हमें राष्ट्रवाद सिखा रहे हैं नीतिगत निर्णय लेने में भूपेश सरकार अव्वल है। प्रत्येक कार्यकताã कांग्रेस कÞ आदमी बनकर काम करें अनुशासन का पालन करें पार्टी लाइन से हटकर जो काम करेगा उसे निकालने में 5 मिनट में भी वक्त नहीं लगाऊंगा। कांग्रेस कÞ राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश कÞ सभी बड़े नेताओं से मैंने स्पष्ट कह दिया है कि जो कार्यकताã पार्टी कÞ साथ खड़े होंगे उनका स्मान किया जाएगा। उन्होंने अपने खुद का और बस्तर क्षेत्र कÞ विधायकों का उदाहरण देते हुए कहा कि हमने संघर्ष का
दौर देखा है। पेंडारी से लेकर राजधानी तक पदयात्रा की है और हमेशा पार्टी कÞ साथ खड़े रहे और लगातार हम जीत रहे हैं उन्होंने कार्यकर्ताओं से स्पष्ट कह दिया कि नेताओं कÞ आगे पीछे घूमने वालों को मौका नहीं मिलेगा कांग्रेस पार्टी ऐसे लोगों को मौका देगी जो फील्ड में काम करेंगे। नेताओं कÞ आगे पीछे घूमन ेवालों को जगह नहीं मिलेगी।
कार्यकताã काम करते तो लोकसभा में हमारी हार नहीं होती
उन्होंने आगामी नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को सलाह दी है कि कांग्रेस जिसे भी टिकट देगी सभी मिलकर उसे जिताएंगे। एकजुटता से काम करना है। चुनाव में खड़े हुए प्रत्याशी को यह नहीं समझना है कि वह किस नेता का आदमी है, उसे सिर्फ कांग्रेस का प्रत्याशी मानकर उसे जीताने का प्रयास करना है।

Related Articles

Back to top button