छत्तीसगढ़

नक्सलियों के बंद का असर अंदरूनी इलाकों में दिखा

रायपुर। नक्सलियों द्वारा दरभा डिवीजन एरिया ने परलकोट क्षेत्र में शनिवार को बंद का आहृान किया है। जिसका अंदुरुनी इलाकों में व्यापक असर देखने को मिल रहा है। नक्सलियों के खौफ के चलते वाहनों को पहिये थम गए हैं।
जिसकी वजह आमजनों काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं नक्सलियों द्वारा बंद के आहृान के बाद किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस और बीएसएफ की टीम इलाकों सर्चिंग बढ़ा दी है।
बता दें दक्षिण बस्तर में कुछ दिन पहले हुई पुलिस नक्सली मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए दरभा डिवीजन एरिया कमेटी के सचिव साईं ने 18 मई यानी आज बंद बुलाया है। बदं का खासा असर भानुप्रतापपुर में भी देखने को मिल रहा है।
यहां नहीं है बंद का कोई असर
यहां भानुप्रतापपुर से पखांजुर क्षेत्र में चलने वाले सभी यात्री वाहन बस, टैक्सी एवं अन्य सवारी गाडिय़ों के पहिये थम गए हैं। नक्सलियों द्वारा आज किये गए बन्द असर पखांजूर रोड़ को छोड़कर बाकी सभी भानुप्रतापपुर से अंतागढ़, कोयलीबेड़ा, आमाबेड़ा, नारायणपुर, कोंडागांव दमकसा मानपुर गड़चिरोली जाने वाली मुख्य सड़कों पर वाहन चल रही है। यहां पर बंद कोई असर नहीं दिख रहा है।
पंचायत भवन को ब्लास्ट कर उड़ाया
छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर फिर एक बार नक्सलियों ने उत्पात मचाया है। मलकानगिरी इलाके में नक्सलियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने पंचायत भवन को ब्लास्ट कर तबाह कर दिया है। ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने भवन में तोडफ़ोड़ भी की है। घटना कल देर रात की बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक मलकानगिरी जिले के मथली थाना क्षेत्र के तेमुरु पल्ली पंचायत भवन को नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ा दिया है। बताया जा रहा है कि तकरीबन 30 से 40 की संख्या में आए नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है।
दो दिन नहीं चलेगी ट्रेन
दरभा डिवीजन कमेटी ने बस्तर बंद का ऐलान किया है। माओवादियों के बन्द के चलते बस्तर के अंदरूनी इलाकों में सन्नटा पसरा हुआ है। 2 दिनों के लिए पैसेंजर ट्रेन पर नहीं चलेंगे। रायपुर से कोंटा जाने वाली बस को सुकमा में ही रोका गया है। नक्सलियों के बंद के कारण कोंटा इलाके में बस नहीं जा रही है. इधर जगदलपुर, दंतेवाड़ा रोड़ पर आवाजगी प्रभावित है। नक्सलियों के बंद को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट पर है. इसी दौरान सीमावर्तीय इलाके में नक्सलियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है।

Related Articles

Back to top button