छत्तीसगढ़

पूरी कांग्रेस पार्टी अब साफ हो चुकी है, राहुल गांधी का इस्तीफा, दिखावा – रमन

भाजपा के सभी सांसदों संग पूर्व सीएम दिल्ली रवाना

रायपुर। लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड बहुमत के साथ जीत के बाद दिल्ली में शनिवार को एनडीए की बैठक होनी है। जिसमें सभी सांसदों और नेताओं की सहमति के बाद देश का प्रधानमंत्री का चुनाव किया जाएगा। इसी के लिए छत्तीसगढ़ के सभी 9 भाजपा सांसद और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह रायपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुए।
एयरपोर्ट पर रमन सिंह ने कहा कि आज शाम चार 4 बजे दिल्ली में एनडीए की बैठक होगी। जिसमें सभी नवनिर्वाचित सांसदों के साथ राष्ट्रीय पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। साथ ही पूर्व सीएम ने कहा कि हमने पीएम मोदी के नाम पर चुनाव लड़ा है पर हमारे सभी सांसद काबिल हैं। राहुल गांधी के इस्तीफा देने की बात पर रमन सिंह ने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी अब साफ हो चुकी है तो अगर ऐसे में राहुल गांधी इस्तीफा देंगे भी तो कांग्रेस में कुछ बचा नहीं है। कांग्रेस के सभी आला नेताओं के इस्तीफे पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि यह सब एक दिखावा है, यह एक परिवारवाद है। कांग्रेस के इतिहास में आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ है कि कोई और राष्ट्रीय अध्यक्ष बने।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पूरा राजकीय कोश खत्म हो चुका है के बयान पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि 5 महीने में कांग्रेस सरकार को जनता ने पूरी तरह से रिजेक्ट कर दिया है। कांग्रेस में इस समय त्राहि-त्राहि मचा हुआ है। साथ ही कांग्रेस को वित्तीय प्रबंधन करने की समझ नहीं है। साथ ही उन्होने भूपेश सरकार से कहा कि राज्य की जनता ने आपको जिम्मेदारी दी है तो आप अब बहाने बनाने के बजाय अपना काम करिए।
मुख्यमंत्री आत्मचिंतन के बाद इस्तीफा दे देंगे- सुनील सोनी
दिल्ली रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर रायपुर लोकसभा सीट जीत हासिल किए भाजपा के सुनील सोनी ने पत्रकारों से बात करते हुए छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के वजूद के सवार पर कहा, मैं तो सोच रहा था मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आत्मचिंतन करके इस्तीफा दे देंगे लेकिन आज इस्तीफा पढ़ा नहीं पेपर में।
सांसदों कों मंत्री बनाने की उम्मीद पर सुनील सोनी कहा, यह तो प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह तय करेंगे और भगवान अच्छा करता है। उन्होंने कहा, फिर से भाजपा की सरकार दिल्ली में बनने जा रही है। मोदी जी ने विश्व में भारत का मान सम्मान बढ़ाया है। इस जीत से साफ हो गया है प्रधानमंत्री मोदी जी ने पूरे देश में लोगों का विश्वास जीता है। 135 योजनाओं के माध्यम से आम आदमी के जीवन में जो परिवर्तन आया ह । पहली बार आजादी के बाद लोगों को लगा की मेरा प्रधानमंत्री है मेरी सरकार है। लोगों उस भाव के साथ खुले मन और दिल खोलकर वोट दिया है।
दिल्ली में भाजपा संसदीय दल की बैठक में शामिल होने छत्तीसगढ़ के सांसद पहुंचे
छत्तीसगढ़ से कई नेता शुक्रवार को ही रवाना हो गए वहीं आज सुबह बिलासपुर से भाजपा के नए सांसद अरूण साव और राजनांदगांव से चुने गए भाजपा सांसद संतोष पांडेय, महासमुंद से चुने गए चुन्नी लाल साहू, कांकेर से चुने गए मोहन मंडावी पूर्व सीएम रमन सिंह और विक्रम उसेंडी के नेतृत्व में दिल्ली रवाना हुए। दिल्ली जाने से पहले सभी नेता अपनी जीत को लेकर काफी उत्साहित दिखे। उनकी माने तो ये जीत मोदी की जीत है। साथ ही इन्होंने बयान दिया कि जनता ने ही उन्हें चुना है इसलिए उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना हमारी पहली प्राथमिकता रहेगी। आज शाम पांच बजे नई दिल्ली में संसदीय दल की बैठक होगी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बीजेपी संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। इसके बाद एनडीए की बैठक होगी।

Related Articles

Back to top button