छत्तीसगढ़

हाथियों का दल ने खेत में सोए हुए ग्रामीण को पैरों तले रौंदा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के आरंग क्षेत्र में हाथियों का आतंक अब भी जारी है। आरंग के गुदगुदा में अपनी खेत की रखवाली कर रहे एक बुजुर्ग को हाथियों ने रौंदकर मार डाला। बुधवार देर रात हाथियों ने खेत में सोए एक आदमी को अपने पैरों तले रौंद दिया। सुबह वृद्ध की लाश क्षत-विक्षत हालत में खेत में पड़ी मिली। इस घटना के बाद से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल है। पिछले दो दिनों से गुल्लू गांव में 16 हाथियों के दल ने डेरा डाला हुआ है।
मिली जानकारी के अनुसार काफी दिनों से गुल्लू के आसपास जंगली हाथियों का दल विचरण कर रहा है। बुधवार शाम ग्रामीण अपने खेत की रखवाली करने खतों में सोया हुआ था। तभी जंगली हाथियों का दल खेतों में पहुंचा और सोए हुए ग्रामीण को अपने पैरों तले रौंद दिया और उस ग्रामीण के टूकड़े-टूकड़े कर दिए। मृतक का नाम डोमार साहू था, जो गुल्लू के नजदीक ग्राम रानीसागर का निवासी था। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
ग्रामीणों में दहशत
हाथियों के आतंक के कारण पूरा गांव दहशत में हैं। मिली जानकारी के अनुसार हाथियों का दल महानदी के किनारे ही विचरण कर रहा है। गौरतलब है कि हाथी जंगल से पानी की तलाश में गांवों तक आ पहुंचे हैं। वन विभाग का अमला गुल्लू गांव पहुंच चुका है। हाथियों के दल में चार दिन का नवजात भी शामिल हैं। गुल्लू पहुंचे जंगली हाथियों के दल में 21 हाथी मौजूद हैं। इन हाथियों के दल में 2 नवजात हाथी के बच्चे भी शामिल हैं। जिनकी उम्र तीन से चार दिन बताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button