छत्तीसगढ़

पूर्व मुख्यमंत्री के ओएसडी की पत्नी की नियुक्ति नियम विरूद्ध

कांग्रेस ने कहा उसको की गई भुगतान की वसूली हो

रायपुर| पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के ओएसडी रहे अरूण बिसेन की पत्नी जागेश्वरी बिसेन की नियुक्ति गलत पाए जाने पर कांग्रेस ने हमला बोल दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने मांग की है कि जागेश्वरी बिसेन को भुगतान की गई राशि मय ब्याज वसूली जाए और दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाए।
कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि रमन सरकार के कार्यकाल में 15 साल में 25 लाख पंजीकृत बेरोजगार हो गए। जबकि पूर्व सांसद पुत्र के बाल सखा की पत्नी को इससे प्रदेश के पढ़े-लिखे बेरोजगार युवा ठगे महसूस कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि किस आधार पर और किस योग्यता के बूते पर अपने ओएसडी की पत्नी की नियुक्ति नया रायपुर विकास प्राधिकरण में कर दी गई। तिवारी ने यह भी कहा कि जागेश्वरी बिसेन जहां एक तरफ नया रायपुर विकास प्राधिकरण में लाखों रूपए वेतन लेकर कार्य करना बता रही थी। जबकि उसी दौरान उन्होंने एमबीए की पढ़ाई भी कर रही थीं। इस तरह का कार्य पूरे विश्व में कहीं देखने को नहीं मिलता।
विकास ने यह भी कहा कि भाजपा अपने कार्यकर्ता को देवतुल्य कहते हैं, लेकिन पूजापाठ और मोटे वेतन के अलावा बिना योग्यता के अपनी अधिकारियों के परिजनों को दे देते हैं। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण निगम मंडलों में नियुक्त भाजपा नेताओं का भत्ता 25 हजार से कम कर 10 हजार रूपए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कर दिया था। जबकि मध्यप्रदेश में अभी भी यह राशि 25 हजार ही है। विकास ने वसूली संबंधित अधिकारियों से करने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button