छत्तीसगढ़

भूपेश का रमन पर निशाना, कहा- कुछ लोग अपने को कानून के ऊपर समझते हैं

रायपुर । पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के उस बयान का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अपराधी के बयान पर अपराध दर्ज हुआ है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा है कि रमन उस समय सो रहे थे, जब अपनी बेटी की हत्या के आरोप में जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी के 164 के बयान के आधार पर पी. चिदंबरम के खिलाफ अपराध दर्ज हुआ। उस वक्त तो भाजपाई चिदंबरम पर हुई कार्रवाई को जायज ठहरा रहे थे। अब नान मामले के आरोपी शिवशंकर भट्ट के 164 के बयान में रमन को नान घोटाले का आरोपी बताया गया है, तो उसे गलत ठहराने में लगे हैं। बघेल ने न केवल रमन, बल्कि अंतागढ़ मामले में फंसे पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग अपने को कानून के ऊपर समझते हैं।
मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा में कहा कि नान के प्रबंधक रहे भट्ट शुरू से रमन के नजदीकी रहे। भट्ट को रमन का लगातार संरक्षण मिलता रहा। अब भट्ट ने शपथपत्र में रमन का नाम लिख दिया है, तो इसमें कांग्रेस सरकार का षड्यंत्र कैसा? दोनों के बीच जो मिलीभगत थी, वही तो उजागर हुई है। अब रमन को अचानक ज्ञान से कहां से मिल गया है, बोल रहे हैं कि विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी। बघेल बोले जब नान घोटाला हुआ, तब विधि सम्मत कार्रवाई क्यों नहीं की? रमन चाउर वाले बाबा कहलाते थे, अब सिद्ध हो गया है कि वे क्या हैं? 21 लाख फर्जी राशनकार्ड बनाए जाने की बात उजागर हुई है, यह सीधे-सीधे नान घोटाले का जरिया था। हम तो आरोप ही लगाते रहे, लेकिन भट्ट ने पुष्टि कर दी कि रमन सरकार 36 सौ करोड़ का नान घोटाला हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून की ऊपर कोई नहीं है, न्यायालय के आदेश पर ही विधि सम्मत कार्रवाई होती है।
बृहस्पति को नसीहत, पार्टी फोरम में बात रखनी चाहिए
रामानुजगंज के विधायक बृहस्पति सिंह ने शुक्रवार को कहा था कि हमारे मंत्री को भाजपा वालों ने कैप्चर कर दिया है। इस पर मुख्यमंत्री ने नसीहत देते हुए कहा है कि किसी भी विधायक को अगर अपनी बात रखनी है, तो वह पार्टी फोरम पर रखे।
पहले दो उपचुनाव तो साथ करा लें
मुख्यमंत्री ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान पर तंस कसा, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक देश, एक चुनाव। मुख्यमंत्री बोले-छत्तीसगढ़ में दो उपचुनाव दंतेवाड़ा और चित्रकोट में होने हैं, इन दोनों उपचुनाव को तो एक साथ नहीं करा पा रहे। शाह जुमलेबाजी के अलावा कुछ नहीं करते।
अब साफ हो गया, सीएम और सीएम मैडम कौन?
कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री गिरिश देवांगन और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने शनिवार को राजीव भवन में पत्रकारवार्ता ली। त्रिवेदी ने कहा कि रमन सरकार में एंटी करप्शन ब्यूरो ने नान कार्यालय में छापा मारकर लाल डायरी जब्त की थी। उसमें सीएम और सीएम मैडम लिखा था। भट्ट के शपथपत्र से यह साफ हो गया है कि सीएम रमन सिंह और सीएम मैडम वीणा सिंह ही थे, जिन तक घोटाले का पैसा पहुंचता था। रमन भ्रष्टाचार के प्रतीक पुस्र्ष हैं। भट्ट के बयान के बाद नान घोटाले की नए सिरे से जांच होनी चाहिए। देवांगन ने कहा कि रमन का बयान हास्यास्पद है। दबाव और दहशत तो उनके कार्यकाल में बनाया गया था, तभी तो भट्ट और मंतूराम पवार सच नहीं बोल पाए थे। अब सरकार बदली है, तो सच सामने आ रहा है।

Related Articles

Back to top button