छत्तीसगढ़

भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी अरुण उरांव

जगदलपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सह-प्रभारी रहे डॉ अरुण उरांव अपने गृह प्रदेश झारखंड में बुधवार को कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए। कांग्र्‌रेस में रहते छत्तीसगढ़ में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव के रूप में उनका अंतिम प्रवास बस्तर में हुआ था। उरांव चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के सिलसिले में एक सप्ताह पहले 16 अक्टूबर को जगदलपुर आए थे।
चार दिन वह यहां कांग्रेस नेता मनोहर लूनिया के होटल आकांक्षा में ठहरे थे जहां चुनाव में बाहर से आने वाले अधिकांश कांग्रेस नेताओं ने डेरा डाला था।
बस्तर छोड़ने के पहले उरांव ने 19 अक्टूबर को चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कुरेंगा में हुई चुनावी सभा में भी शिरकत की थी। राष्ट्रीय सचिव के साथ छत्तीसगढ़ कांग्रेस का सह-प्रभारी बनने के बाद डॉ अरूण उरांव ने विधानसभा चुनाव 2018 में बस्तर में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पीएल पुनिया के साथ मिलकर टिकट तय करने और चुनावी रणनीति तैयार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
आज यदि बस्तर भाजपा मुक्त होने की कगार पर है तो इसमें उरांव का योगदान है। उरांव चार दिन जगदलपुर में रहे, उपचुनाव में प्रचार की अंतिम दौर की रणनीति बनाई और अभियान का मार्गदर्शन भी किया लेकिन पूरे दिन वह अंदर ही अंदर भविष्य को लेकर निर्णय करने को लेकर जूझते रहे थे।

Related Articles

Back to top button