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हेल्पलाइन नंबर जारी,रायपुर वासी कर सकते है किसी भी समस्या की शिकायत, 24 घंटे में होगा समाधान

नगर निगम ने वार्डवासियों के लिए किसी भी समस्या की शिकायत के लिए निदान 1100 हेल्पलाइन नंबर जारी कर रखा है। हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत करने पर निराकरण किया जाता है। एक जनवरी से 18 अप्रैल 2022 में निदान 1100 पर कुल 10287 शिकायत दर्ज हुई हैं। इसमें से समयावधि में 7522 निराकरण किया गया है, जबकि समयावधि के बाद 2393 निराकृत किए गए हैं। समयावधि में केवल 226 शिकायतें लंबित थी। समयावधि के बाद की 146 शिकायतें लंबित है। इन सभी पर फिलहाल कार्रवाई चल रही है। निदान 1100 में सबसे अधिक 4358 नाला और ड्रेनेज और सबसे कम रूटीन कार्ड, नल कनेक्शन और आनलाइन प्रापर्टी टैक्स की एक-एक शिकायतें निदान पर दर्ज की गई है।

जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र, मवेशियों की समस्या, अनुज्ञा प्रमाण पत्र, निर्माण कार्यों और वेस्ट मटेरियल, नल कनेक्शन, पेंशन प्रकरण, निगम के लोक कर्म विभाग के विभिन्न् निर्माण कार्य, राशन कार्ड प्रकरण, सालिड वेस्ट मटेरियल कार्य, मृत मवेशियों के प्रकरण, सड़क-बत्ती कनेक्शन की समस्या, बाथरूम या मूत्रालय की समस्या, पेयजल सप्लाई से संबंधित प्रकरण, निगम से संबंधित अन्य समस्याओं को निदान के नंबर पर काल करके दर्ज कराई जा सकती हैं।

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