छत्तीसगढ़

हार के कारणों की समीक्षा करने 1 जून को आ रहे पुनिया

9 लोकसभा क्षेत्रों में हार के बाद पीसीसी की पहली बैठक पुनिया पीसीसी के नए अध्यक्ष और नई बॉडी गठन पर भी जानकारी लेंगे

रायपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया 1 जून को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। वे इस दौरान प्रदेश के नेताओं की बैठक लेकर हार के कारणों की समीक्षा करेंगे। पुनिया इस दौरान पीसीसी के नए अध्यक्ष और नई बॉडी गठन को लेकर भी जानकारी लेंगे।
दरअसल पीसीसी से जुड़े नेताओंं का कहना है कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद और पीसीसी चीफ भूपेश बघेल के सीएम बनने के बाद अब प्रदेश कांग्रेस को नए अध्यक्ष की तलाश है। नए अध्यक्ष के बनाए जाने के पहले ही प्रदेश प्रभारी और जिला अध्यक्षों के भी बदले जाने के संकेत हैं। ज्ञात हो कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पीएल पुनिया ने छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में जिस तरह अपना प्रदर्शन किया है उसके कारण अब उन्हें उन राज्यों का प्रभारी बनाने की तैयारी चल रही है जहां आने वाले साल में चुनाव है। इससे पहले एआईसीसी पीसीसी के नए अध्यक्ष के लिए पुनिया से ही कसरत करवाना चाह रही है। इसलिए पुनिया को रायपुर भेजा जा रहा है। पुनिया एक जून को रायपुर आएंगे। इसके बाद वे अपनी प्रक्रिया शुरू करेंगे।
हारे हुए प्रत्याशियों को राहुल ने बुलाया
राहुल गांधी जून के पहले हफ्ते में देशभर के प्रत्याशियों को दिल्ली तलब करने वाले हैं। राहुल चुनाव की हार की समीक्षा प्रत्याशियों की रिपोर्ट के आधार पर ही करेंगे। इसे लेकर ऐसे नेताओं की धड़कनें भी तेज हो गईं हैं जिन्होंने पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में काम नहीं किया है। बताया गया है कि एआईसीसी दफ्तर से राहुल गांधी के हवाले से सभी हारे हुए प्रत्याशियों को फोन कर हार के कारणों की रिपोर्ट तैयार करने कहा गया है।

Related Articles

Back to top button