नेशनल

बीजद सांसद तथागत सत्पथी राजनीति से सन्यास लेकर करेंगे पत्रकारिता

ओडिशा से बीजद के चार बार के सांसद तथागत सत्पथी ने पत्रकारिता पर ‘फिर से ध्यान केंद्रित करने के लिए’ राजनीति से संन्यास लेने की मंगलवार को घोषणा की।सत्पथी ने यह घोषणा तब की जब एक दिन पहले लोकसभा में उनकी पार्टी के पूर्व साथी बैजयंत पांडा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।
पांडा ने पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ मतभेदों के कारण लोकसभा के साथ-साथ बीजू जनता दल से इस्तीफा दे दिया था जबकि सत्पथी के फैसले ने सभी को चौंका दिया।
ओडिशा की पूर्व मुख्यमंत्री नंदिनी सत्पथी के बेटे तथागत राज्य के ढेंकनाल निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद हैं। उन्होंने टि्वटर पर कहा, ‘अब पत्रकारिता में और निडर आवाजों की जरुरत है। पत्रकारिता पर फिर से ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने आप को राजनीति से दूर कर रहा हूं। इतने वर्षों में सहयोग के लिए अपने नेता श्री नवीन पटनायक का आभारी हूं। यह अहसास हुआ कि लोगों की सेवा करने के लिए राजनीति एकमात्र जरिया नहीं है।’
लोग खासी उम्र होने के बाद राजनीति का मोह नहीं छोड़ पाते हैं ऐसे में करीब 62 साल की उम्र में राजनीति से सन्यास लेने का तथागत सत्पथी का फैसला चौंकाता जरूर है और उनके इस एलान से बीजद के साथ राजनीतिक हल्के में भी हलचल है।
गौरतलब है कि सांसद तथागत सत्पथी की मां नंदिनी सत्पथी ओडिशा की मुख्यमंत्री रह चुकीं हैं साथ ही वो प्रख्यात लेखिका भी थीं, वो 1972 से 1976 तक ओडिशा की मुख्यमंत्री रहीं थीं।

Related Articles

Back to top button