छत्तीसगढ़

2 नग सागौन की लकड़ी के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, जेल भेजने की तैयारी में विभाग

गरियाबंद : जिले के धुरवागुड़ी रेंज के गुढ़ियारी गांव के पास वन विभाग ने सागौन की तस्करी कर रहे दो बाइक सवारों समेत तीन लोगों को पकड़ा है. जिनके पास से 2 नग सागौन की लकड़ी भी जब्त की गई है.
जिसकी कीमत करीब एक लाख रुपए आंकी जा रही है. अब इन तस्करों को पुलिस के हवाले कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है.
शनिवार की रात धूरुवगुड़ी अमलीपदर मुख्य मार्ग में गुढ़ियारी तिराहा पर दो बाइक से सागौन लकड़ी की तस्करी करते तीन आरोपियों को वन विभाग ने पकड़ा है.
पकड़े गए आरोपी कूशोधवज, हरिहर व लिंगेश्वर ये सभी देवभोग इलाके के जामगुरिया पारा के रहने वाले हैं.
इंदगांव परिक्षेत्र के अधिकारी एन के गंगबेर ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ वन्य प्राणी सुरक्षा एवं वन सुरक्षा अधिनियम के विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है.

वन अमला व सुरक्षा समितियों की नजर चार पहिए पर रहती है, वन ग्राम इलाको में संदिग्ध बड़ी वाहन के घुसते ही विभाग के रेडार में आ जाता है. इसलिए तस्करों ने बाइक से ही भारी भरकम लट्ठा को ले जाना का साहस कर लेते है.
पिछले कई महीनों से तस्कर कांडसर, फलसपारा, डूमघाट जंगल इलाके में अवैध कटाई करने वालों के सम्पर्क में थे. लगातार इसी तरह चकमा देकर दुपहिया वाहनों से कीमती सागौन की तस्करी करते थे.
इस बार दबोच लिए गए. बातया जाता है 20 से 25 हजार रुपए देकर इसे लाया जाता है. जिसे चिरान बना कर एक लाख रुपए कीमत में ओडिशा में बेचा जाता है.

Related Articles

Back to top button