छत्तीसगढ़

सरकारी नौकरी दिलाने के बहाने 9 बेरोजगारों से लुटा 45 लाख

रायपुर। नया रायपुर ( अटल नगर ) स्थित मंत्रालय में सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर नौ ग्रामीण युवकों से पांच-पांच लाख (कुल 45 लाख रुपये) ठगने का मामला आया है। ठगी के इस रैकेट में शामिल एक दंपती, मंत्रालयीन कर्मचारी समेत पांच ठगों के खिलाफ मुजगहन पुलिस ने 420 का केस दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस ने एक भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बालोद जिले के गुरूर थाना क्षेत्र के ग्राम मोखा निवासी रूपेश यादव (32) ने शिकायत दर्ज कराया कि वर्ष 2016 में ललित सिन्हा से परिचय हुआ था। उसने मंत्रालय में ऊंची पहुंच का झांसा देते हुए बताया कि विष्णु उर्फ विश्वनाथ गुप्ता का मंत्रालय में मंत्रियों, सचिव, अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध हैं। वह कई लोगों को सरकारी नौकरी लगवा चुका है।
ललित के झांसे में आकर रूपेश समेत नौ बेरोजगार युवकों ने ललित की मौजूदगी में ग्राम टेकारी के विष्णु उर्फ विश्वनाथ गुप्ता, उसकी पत्नी चंद्रमा बेहरा, बालोद जिले के रनचिरई थाना क्षेत्र के सतमरा निवासी कृष्ण कुमार साहू तथा मंत्रालयीन कर्मी सुनील श्रीवास्तव को पांच-पांच लाख रुपये (45 लाख) दे दिए।
आरोपियों ने तीन महीने के भीतर नौकरी दिलाने का वादा किया था लेकिन पूरा साल गुजर जाने के बाद भी न किसी की नौकरी लगी और न ही पैसा लौटाए। दबाव बनाने पर विष्णु उर्फ विश्वनाथ ने हुलेश कुमार के नाम से 8 दिसम्बर 2016 को 2 लाख 49 हजार रुपये, रूपेश यादव के नाम से 14 जुलाई 2017 को 5 लाख रुपये का चेक थमा दिया जो बैंक में जमा करने पर बाउंस हो गया।

Related Articles

Back to top button