chhattisgarhhindi newsUncategorizedछत्तीसगढ़

मेमू स्पेशल ट्रेन में अचानक लगी आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई अपनी जान

19.10.22|गोंदिया से झारसुगुड़ा जा रही मेमू स्पेशल ट्रेन में अचानक तब आग लग गई, जब वह ब्रजराजनगर स्टेशन पर खड़ी थी. ड्राइवर ने कूदकर अपनी जान बचाई. इस घटना से रेलवे की सुरक्षा संबंधी बड़ी चूक सामने आई है, क्योंकि इंजन में आग बुझाने का कोई भी यंत्र नहीं था.

मेमू स्पेशल ट्रेन स्टेशन पर खड़ी होने के कारण आग बुझा ली गई और एक बड़ा हादसा टल गया. घटना मंगलवार रात की है. गोंदिया से आ रही ट्रेन झारसुगुड़ा जाने के लिए ब्रजराजनगर स्टेशन पर खड़ी थी. इस बीच अचानक ड्राइवर के केबिन से धुआं उठने लगा. थोड़ी ही देर में आग फैलने लगी.

ड्राइवर ने आनन-फानन में नीचे कूदकर अपनी जान बचाई. इधर इंजन में कोई अग्निशमन यंत्र नहीं था. स्टेशन में उपलब्ध अग्निशमन की टीम ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. इस घटना से यात्री दहशत में आ गए. इंजन बदलकर ट्रेन को आगे रवाना किया गया.

यह आशंका जताई जा रही है कि घटना शार्ट सर्किट के कारण हुई. स्टेशन पर खड़ी होने के कारण एक बड़ी दुर्घटना टल गई. यदि ट्रेन के चलते रहने के दौरान यह घटना होती तो गंभीर हादसा हो सकता था. रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी साकेत रंजन ने कहा कि दुर्घटना का कारण स्पष्ट नहीं है, इसकी जांच की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button