छत्तीसगढ़

सीएम की माता के दशगात्र, श्रद्धांजलि देने जुटे हजारों

मोतीलाल वोरा और राज बब्बर पहुंचे, भिलाई-3 में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

रायपुर/ भिलाई। सीएम भूपेश बघेल की मां बिंदेश्वरी बघेल के दशगात्र एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम बुधवार को भिलाई-3 मंगल भवन के सामने ग्राउंड में होगा। इसके लिए विशाल पंडाल तैयार किया गया है।
सीएम भूपेश बघेल की दिवंगत माता बिंदेश्वरी देवी के दशगात्र कार्यक्रम शामिल होने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा, राज बब्बर भिलाई तीन निवास पहुंचे हैं। उनके साथ पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम भी साथ है। तीनों नेता सीएम बघेल की माता के दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे साथ ही शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करेंगे।
दशगात्र कार्यक्रम में श्रद्धांजलि सभा में भारी भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए परिवार एवं पुलिस ने व्यापक बंदोबस्त किए हैं। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक भिलाई-3 के मंगल भवन के सामने मैदान में दशगात्र कार्यक्रम रखा गया है। दिवंगत माता को श्रद्धांजलि देने देश प्रदेश के कई वीआईपी नेता और अधिकारी शिरकत कर रहे हैं। इसलिए यहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वहीं रायपुर की ओर से आने वाली गाडिय़ों को सिरसा गेट के उमदा रोड की ओर पार्क किया जाएगा। व्यवस्था संभालने के लिए 10 टीमें बनाई गई हैं। जिसमें करीब 250 जवान शामिल रहेंगे। ट्रैफिक डीएसपी गुरजीत सिंह ने बताया कि दशगात्र के कार्यक्रम के लिए छह स्थानों पर पार्किंग बनाई गई है। दुर्ग, बालोद और राजनांदगांव की ओर से आने वाली गाडिय़ां नगर पालिका रोड से अंदर पार्किंग में जाएंगी।
दस हजार लोग करेंगे ब्रम्हभोज
दोनों स्थानों पर एक साथ करीब 10 हजार लोग बैठकर ब्रह्मभोज ग्रहण कर सकेंगे। कार्यक्रम में श्रद्धांजलि देने सीएम के परिजनों सहित प्रदेश भर से समर्थकों के साथ ही वीआईपी लोगों के जुटने की उम्मीद है। पुलिस ने भी कार्यक्रम स्थल के आसपास आधा दर्जन पार्किंग बनाया है। जहां 10 हजार गाडिय़ों को एक साथ रखा जा सकता है। वहीं महिलाओं के लिए मंगल भवन में अलग व्यवस्था की गई है। मंगल भवन के भीतर के अलावा परिसर में भी पंडाल लगाया गया है। जहां एक साथ चार हजार महिलाओं को बैठाकर भोजन कराने की व्यवस्था की गई है। खाना परोसने का काम परिवार और समाज के लोगों के अलावा पार्टी के कार्यकर्ता भी सहभागिता देंगे। कूर्मी समाज ने अपने समाज के सभी वर्गों में एकरुपता लाने मृत्युभोज में कलेवा को प्रतिबंधित किया हुआ है। सिर्फ सादा भोजन को ही मान्य किया है। सीएम की मां के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भी सादा भोज ही रखा गया है। बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में आने वाले लोगों को देखते हुए सुबह से ही भोजन तैयार करना शुरू हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button