छत्तीसगढ़

जहां हारे वहां बूथ प्रभारी पर गिर सकती है गाज मोर्चा प्रकोष्ठों की बैठक में पुनिया ने कहा- सभी 11 सीट जीतेंगे

रायपुर। लोकसभा चुनाव में सभी 11 सीटों पर कब्जा जमाने के लिए कांग्रेस ने अपनी रणनीति बना ली है। राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने सभी मोर्चा प्रकोष्ठों की बैठक ली।
बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा में पुनिया ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए संगठन पूरी तरह से तैयार है। विधानसभा चुनाव में जहां पार्टी की हार हुई है वहां हार के कारणों की समीक्षा करते हुए बूथ स्तर पर संगठन में फेरबदल किये जाएंगे। लोकसभा के चुनावी समर में पार्टी उतरने जा रही है। श्री पुनिया ने कहा इस बार सभी लोकसभा की सभी 11 सीटें जीतने का लक्ष्य है, हम उसे शत प्रतिशत पूरा करेंगे.।
उन्होंने बताया कि प्रकोष्ठों की बैठक में चर्चा हुई है कि हर लोकसभा में 4 दिन का कार्यक्रम है और हर दिन दो कार्यक्रम होंगे। कार्यक्रम में संबंधित मंत्री शामिल होंगे। 4 दिन में सारे के सारे विधानसभा कवर हो जाएगा। संकल्प शिविर के कार्यक्रम तय हो गए हैं। 16, 17 और 23 फरवरी को होंगे। हर लोकसभा में चार दिन का कार्यक्रम होगा। हर दिन दो कार्यक्रम होंगे। जिसमें कार्यक्रम से संबंधित मंत्री शामिल होंगे. 4 दिन में लोकसभा के अंतर्गत आने वाले सभी विधानसभा को कवर किया जाएगा।
उन्होंने कहा जो रणनीति तैयार की गई है उसके तहत बूथ स्तर पर पहुंचने का प्रयास किया गया है. जो रुपरेखा तैयार किया गया है उस पर पुनिया ने संतुष्टी जाहिर की है। जिन सीटों में पार्टी को हार मिली है वहां जिला अध्यक्ष बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रचंड बहुमत से हम जीते हैं। कुछ सेक्टर ऐसे थे जिसमें हम हार गए इसके क्या कारण है समीक्षा कर रहे हैं। आवश्यकता पडऩे पर बूथ प्रभारी को बदला जाएगा। जिलाध्यक्ष बदलने के सवाल पर कहा कि आवश्यकता पडऩे पर जिलाध्यक्ष को बदला जाएगा।

Related Articles

Back to top button