छत्तीसगढ़

कांग्रेस जिला कार्यकारिणी में कल से होगी लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा

जिला, वार्ड एवं बूथ स्तर तक समीक्षा के बाद होगा व्यापक फेरबदल, दोनों प्रभारी सचिव हार के कारणों की समीक्षा की रिपोर्ट से एआईसीसी को कराएंगे अवगत

रायपुर । छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव में हार की प्रदेश स्तर पर समीक्षा के बाद अब कांग्रेस सभी 27 जिलों में इसकी समीक्षा करने जा रही है। इसकी समीक्षा के बाद जिला स्तर पर संगठन में व्यापक फेरबदल होगा। एआईसीसी के दोनो प्रभारी सचिवों डॉ. चंदन यादव एवं डॉ. अरूण उरांव 7 से 12 जून तक दौरा करेंगे।
सभी जिला कांग्रेस कमेटियों की कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेंगे। लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस अपने संगठन के कार्य के ढांचे का चुस्त-दुरूस्त करने मे लगी। अब जिला स्तर एवं वार्ड स्तर, बूथ स्तर तक समीक्षा करने एआईसीसी के दोनो प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव एवं डॉ. अरूण उरांव जिला स्तर पर मैराथन दौरा करेंगे। इस दौरान जिला, ब्लाक और बूथ स्तर के संगठन को और मजबूत करने पर चर्चा की जाएगी। दोनों प्रभारी सचिव एक दिन में दो-तीन जिलों की समीक्षा करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देशों के अनुरूप बूथ लेवल कार्यकताओं की भागीदारी एवं प्रदेश कांग्रेस की सरकार की नीति और कार्यों को बूथ स्तर तक पहुंचाने पर भी चर्चा इन बैठकों में होगी।
चंदन यादव लेंगे 11 जिलों की बैठक
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी डॉ. चंदन यादव 7 जून को नई दिल्ली से रायपुर पहुंचेगे। दोपहर 12 बजे कांग्रेस भवन में जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक के बाद शाम 4 बजे बलौदाबाजार पहुंचकर जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेंगे। 8 जून को सुबह 11 बजे जांजगीर में जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक, शाम 4 बजे रायगढ़ में जिला कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेंगे। 9 जून को सुबह 11 बजे बिलासपुर में जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक के बाद दोपहर 2 बजे मुंगेली पहुंचकर जिला कार्यकारिणी और शाम 5 बजे बेमेतरा जिला कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेंगे। 10 जून का सुबह 10.30 बजे कवर्धा जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी, दोपहर 2.30 बजे राजनांदगांव जिला कार्यकारिणी और शाम 5 बजे दुर्ग जिला कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेंगे। 11 जून को दोपहर 12 बजे धमतरी जिला कांग्रेस कमेटी कार्यकारिणी , शाम 4 बजे महासमुंद पहुंचकर जिला कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेंगे। 12 जून को सुबह 9 बजे डॉ. चंदन यादव रायपुर से इंडिगो की नियमित विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।
अरूण उरांव 15 जिलों की करेंगे समीक्षा
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी डॉ. अरूण उरांव 7 जून दोपहर 12 बजे जशपुर में जिला कांग्रेस कमेटी कार्यकारिणी, शाम 5 बजे अंबिकापुर जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेंगे। 8 जून को सुबह 10 बजे अंबिकापुर में सूरजपुर जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी, दोपहर 1 बजे बलरामपुर जिला कार्यकारिणी और दोपहर 3 बजे कोरिया जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेंगे । 9 जून को सुबह 11 बजे कोरबा जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक लेंगे। 10 जून को सुबह 10 बजे कांकेर जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी, दोपहर 1.30 बजे कोण्डागांव में कोण्डागांव- नारायणपुर जिला कार्यकारिणी की बैठक, शाम 6 बजे में बस्तर- जगदलपुर जिला कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेंगे। 11 जून को सुबह 10 बजे जगदलपुर में दंतेवाड़ा जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी, दोपहर 12 बजे बीजापुर जिला कार्यकारिणी, दोपहर 2 बजे सुकमा जिला कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेंगे। 12 जून को सुबह 11 बजे बालोद में जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी, दोपहर 3 बजे राजिम में गरियाबंद जिला कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेंगे। रात्रि 7.40 बजे को डॉ. अरूण उरांव रायपुर से इंडिगो की नियमित विमान से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Related Articles

Back to top button