छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में सात सीटों पर 1 बजे तक 43 प्रतिशत वोटिंग

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए सात लोकसभा सीटों पर मंगलवार को दोपहर 1 बजे तक 42.97 प्रतिशत हुआ। रायपुर, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, दुर्ग, कोरबा, सरगुजा में विभिन्न आयु वर्ग के लोग मतदान केंद्रों मतदान चल रहा है।
ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हो रहे हैं। सुबह सात बजे शुरू हुआ जोकि मतदान शाम छह बजे तक चलेगा।
छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के मुताबिक, कोरबा में 39.17 प्रतिशत, जांजगीर चाम्पा में 42 प्रतिशत, रायपुर में 39.8 प्रतिशत, दुर्ग में 41.66 प्रतिशत, रायगढ़ में 45.93 प्रतिशत, सरगुजा में 40 प्रतिशत, बिलासपुर में 32 प्रतिशत मतदान हुआ।
कुल 1 करोड़ 27 लाख 13 हजार 816 मतदाता 15 हजार 408 मतदान केंद्रों पर मतदान करके 123 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। चुनाव के दौरान कही कोई अनहोनी न हो इसके लिए 80 हजार जवान तैनात किए गए हैं। छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के तहत रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, सरगुजा में मतदान हो रहा है। तीसरे चरण में कई सियासी दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है। रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, जाजंगीर, सरगुजा सीट में कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की सूचना मिली थी, जिस कारण कुछ समय के लिए मतदान रुका रहा। रायपुर निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी और कांग्रेस के प्रमोद दुबे के बीच मुख्य मुकाबला है। बिलासपुर में भाजपा के उम्मीदवार अरुण सांव और कांग्रेस प्रत्याशी अटज श्रीवास्तव चुनावी मैदान में हैं। दुर्ग से भाजपा के उम्मीदवार विजय बघेल हैं। कांग्रेस ने प्रतिमा चंद्राकर को उम्मीदवार बनाया है। जांजगीर संसदीय पर कांग्रेस से रवि भारद्वाज और भाजपा के गुहाराम अजगले चुनावी मैदान में हैं। सरगुजा सीट से भाजपा की रेणुका सिंह और कांग्रेस के खेलसाय सिंह के बीच टक्कर है। कोरबा सीट पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री की पत्नी ज्योत्सना महंत को भाजपा के ज्योतिनंद दुबे कड़ी चुनौती दे रहे हैं। रायगढ़ में कांग्रेस के लालजीत सिंह और भाजपा से गोमती साय चुनावी मैदान में हैं।

Related Articles

Back to top button