छत्तीसगढ़

आम अादमी पार्टी ने भाजपा अौर कांग्रेस को चुनौती देते हुए प्रदेश चुनाव में खेला आदिवासी कार्ड

आम आदमी पार्टी से मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे कोमल उपेंडी

आम अादमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ में अपने मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में कोमल उपेंडी के नाम की घोषणा की है।आप नेताओं का कहना है कि प्रदेश की जनता कांग्रेस और भाजपा से ऊब चुकी है इसीलिए अब बदलाव के लिए आप पार्टी मैदान में है। पार्टी सभी 90 विधानसभा सीटों में अपना प्रत्याशी खड़ा करेगी। कोमल उपेंडी बस्तर संभाग के भानुप्रतापपुर के रहने वाले हैं और यहीं से चुनाव भी लड़ेंगे।
कोमल अभी 37 वर्ष के हैं और उन्होंने इतिहास से एमए किया है। सहकारिता विभाग में 2007 से 2016 तक नौकरी की। कोमल कोआपरेटिव बैंक के सीईओ भी रह चुके हैं। नौकरी छोड़कर पिछले तीन सालों से वह सक्रिय राजनीति में काम कर रहे हैं।उपेंडी ने तीन किताबें भी लिखी हैं, गढ़बासला (एक अनसुलझा अतीत), लिंगो ना डाका और एक कविता संग्रह। कोमल एक संस्था के जरिए गरीब युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराते हैं। इस संस्था से पढ़कर निकलने वाले कई बच्चे टीचर बन चुके हैं।  साथ ही कई अन्य बच्चे सरकारी विभागों में भी चयनित हुए हैं। शराबबंदी को लेकर भी कोमल ने कई आंदोलन किया है।
आप ने नौ विधानसभा सीटों में अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भी किया है। कई विधानसभा सीटें ऐसी है, जहां प्रत्याशी बदले गए हैं। बिंद्रानवागढ़ से सियाराम ठाकुर, कुनकुरी से इंद्रनाथ साय, राजिम से राजा ठाकुर, पंडरिया से जीतेंद्र चंद्रवंशी, कवर्धा से पवन चंद्रवंशी, दुर्ग ग्रामीण से ईश्वरी कुर्रे, मनेंद्रगढ़ से सतीश सिंह, रामानुजगंज से मसीह दास खलको और राजनांदगांव से वरूण तिवारी को प्रत्याशी बनाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button