छत्तीसगढ़

रायपुर में वाहन चेकिंग के दौरान कार से 46 लाख 50 हजार रूपये जब्त

राजधानी पुलिस को बहुत बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने रुपयों से भरी एक कार को सर्चिंग के दौरान पकड़ा है। इस मामले में दो आरोपियों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। गाड़ी से 46 लाख 50 हज़ार रुपये जब्‍त किए हैं।
पुलिस को कैश से भरी गाड़ी भारतमाता चौक के पास रेगुलर चेकिंग के दौरान मिली। जिस कार से पैसा मिला है, वो कार बिलासपुर की बतायी जा रही है। लिहाजा राजधानी पुलिस ने बिलासपुर पुलिस से भी संपर्क साधा है। इधर इनकम टैक्स विभाग भी मौके पर पहुंच गयी है और छानबीन कर रही है। आचार संहिता लागू होने के बाद ये अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।
हिरासत में लिया गया युवक रायपुर के कचना का रहने वाला बताया जा रहा है। कार्रवाई के वक्त कार में दो लोग सवार थे जो खुद को रोलिंग मिल का मैनेजर बता रहे थे। फिलहाल इस मामले में पुलिस कार को जब्त कर दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इस कार में बैठे मुकेश सिंह नाम का युवक कचना का रहने वाला है। पुलिस और आईटी की टीम उसे लेकर कचना स्थित उसके घर भी गयी है।
मिली जानकारी के मुताबिक एक इनोवा कार कचना की तरफ जा रही थी। भारतमाता चौक के पास पुलिस की टीम की चेकिंग चल रही थी। कार को रोक गया, तो उसमें दो युवक सवार थे। कार में ली गयी तलाशी में 40 लाख 50 हजार रुपये नकद मिले हैं।
हिरासत में लिया गया युवक मुकेश खुद को बिहार का रहने वाला बता रहा है। दूसरा युवक कार का ड्राइवर है जो मुंगेली जिले का है। इस संबंध में जब दोनों युवकों से पुलिस ने पूछताछ की तो कार में सवार मुकेश ने बताया कि वो टीएमटी के वर्कर है और मार्केट से रुपये की वसूली कर रुपये को अपने घर कचना ले जा रहा।
मुकेश ने पुलिस को बताया कि रुपये को अभी वो अपने घर ले जाकर सुबह टीएमटी के आफिस में जमा करने के लिए जाने वाले थे। इस पूरे मामले में सीटी एसपी प्रशांत ठाकुर ने बताया मामले में पुलिस दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है। इनकम टैक्स की टीम भी पहुंच गयी है मामले की जांच आईटी के अधिकारी कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button