छत्तीसगढ़राजनीती

जनता दिग्भ्रमित रही इसलिए नक्सलवाद पनपा- रामकृपाल

रायपुर। केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री रामकृपाल यादव ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में बस्तर की जनता दिग्भ्रमित रही इसीलिए वहां नक्सलवाद पनपा। प्रदेश की भाजपा सरकार ने नक्सलवाद को समेटकर रख दिया है। हम तो यही कहेंगे नक्सली मूल धारा से जुड़ें। बस्तर में अमन की बहाली करें।
रामकृपाल यादव ने आज एकात्म परिसर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि नक्सली समस्या केवल छत्तीसगढ़ प्रदेश की नहीं पूरे राष्ट्र की समस्या है। छत्तीसगढ़ की सरकार ने बस्तर में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़कें बनवाने समेत और भी बहुत से विकास कार्य करवाए ताकि आम जनता का लोकतंत्र के प्रति विश्वास कायम रहे। पूरे छत्तीसगढ़ में पिछले 18 सालों में जो विकास हुआ उसकी लंबी सूची तैयार हो सकती है। रोड पुलिया बनी। हास्पीटल खुले। स्कूल कॉलेज का निर्माण हुआ। प्रधानमंत्री आवास योजना का यहां के लाखों लोगों को फायदा मिला। गरीबों को एक रुपये किलो चावल देने का काम यहां की सरकार ने किया। छात्राओं के लिए सरस्वती साइकल योजना लाई गई। स्मार्ट कार्ड जारी कर नागरिकों को 50 हजार रुपये तक के इलाज की सुविधा प्रदान की गई। किसानों को प्रति क्विंटल धान पर केन्द्र की तरफ से 200 एवं राज्य की तरफ से 300 इस तरह 500 रुपये बोनस दिया गया। बुजुर्गों के लिए छत्तीसगढ़ में तीर्थ यात्रा योजना चलाई गई। पहले इन्वेस्टर छत्तीसगढ़ राज्य से कटे हुए थे। अब बाहर के बहुत से पूंजीपति यहां आकर निवेश करने लगे हैं।
रामकृपाल यादव ने कहा कि राहुल गांधी सत्ता में इसलिए बने हुए हैं ताकि उनका खानदान आगे बढ़े। इनकी पार्टी के छत्तीसगढ़ के नेता सीडी लिए घूम रहे हैं। इससे उनके स्तर का पता चल जाता है।

Related Articles

Back to top button