छत्तीसगढ़

निकायों में परिसीमन के खिलाफ अदालत जाएगी भाजपा, ईवीएम से चुनाव कराने जोर, पार्टी की बैठक में निर्णय

रायपुर। नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सोमवार को भाजपा के प्रमुख नेताओं की बैठक हुई। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि परिसीमन के खिलाफ पार्टी अदालत जाएगी। साथ ही साथ ईवीएम से ही चुनाव कराने की मांग की गई।
बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ-साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और प्रभारी अमर अग्रवाल मौजूद थे। बैठक में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक यह कहा गया कि प्रदेश के कई नगर निगमों और अन्य निकायों में परिसीमन सही ढंग से नहीं हुआ है। पार्टी नेताओं ने कहा कि राजनीतिक फायदें के लिए परिसीमन कराया गया। इसमें नियम कानून को भी दरकिनार कर दिया गया।
सूत्रों के मुताबिक ईवीएम से ही चुनाव कराने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि पिछले सालों से ईवीएम से चुनाव होते रहे हैं। इसमें पारदर्शिता रही है और कहीं से भी गड़बड़ी की बात सामने नहीं आई है। ऐसे में पूरी प्रक्रिया को दरकिनार कर कांग्रेस के लोग मत पत्र से चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं, जो कि सही नहीं है। इसका पार्टी विरोध करेगी। इसके अलावा चुनाव तैयारियों की दृष्टि से पार्टी नेताओं से सुझाव लिए गए। बैठक में पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, अजय चंद्राकर, सुनील सोनी, संतोष पाण्डेय, डॉ. सलीम राज, कोमल जंघेल सहित अन्य नेता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button