छत्तीसगढ़राजनीती

राजीव गांधी के भारत रत्न को वापस लेने का प्रस्ताव निंदनीय- भंसाली

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रवक्ता नितिन भंसाली ने एक बयान में कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के भारत रत्न सम्मान को दिल्ली विधानसभा में वापस लेने का जो प्रस्ताव रखा गया वह बेहद निंदनीय है।
भंसाली ने कहा कि हम सभी को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर भारत की प्रतिष्ठा और सुचिता का ध्यान रखना चाहिए। भारत के सभी सम्मानीय प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और नेताओं का हमें हमेशा सम्मान करना चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ी को हमारे देश के विशाल इतिहास के बारे में उचित जानकारी मिली सके। दिल्ली विधानसभा में कल भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के भारत रत्न के सम्मान को वापस लेने जो प्रस्ताव पेश किया गया वह निंदा योग्य है। यह स्वर्गीय राजीव गांधी का ही नहीं बल्कि पूरे देश का अपमान है। किसी भी दल के नेता को ऐसी अवांछित हरकत से बचना चाहिए।
भंसाली ने कहा कि आम आदमी पार्टी की विधायिका अल्का लांबा ने इस विषय पर इस्तीफ़े की जो पेशकश की वह उचित है। कोई भी नेता, राजनीति या देश की सुचिता से ऊपर नहीं होता। आम आदमी पार्टी की विधायक होते हुए भी अल्का लांबा ने अपनी ही पार्टी के विरुद्ध जाकर स्वर्गीय राजीव गांधी के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाले कदम का जो विरोध किया उसको सभी का समर्थन मिलना चाहिए।

Related Articles

Back to top button