छत्तीसगढ़

कमला नेहरू महाविद्यालय में दो गुटों के बीच मारपीट

कोरबा : कमला नेहरू महाविद्यालय में दो गुटों में जमकर मारपीट हो गई। ये घटना कॉलेज के बाहर उस वक्त घटी जब छात्र एकता पैनल के बैनर तले कुछ छात्र नेता अपनी मांगों को लेकर कॉलेज परिसर पर गेट बंद कर आंदोनल करने की कोशिश कर रहे थे।
इस दौरान कॉलेज का एक अन्य छात्र संगठन दूसरे गुट की मांगों को गलत बताते कॉलेज अंदर प्रवेश करना चाह रहा था। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच धक्का-मुक्की शुरू हुई। विवाद बढ़ते-बढ़ते हाथापाई होने लगी।
इस दौरान गुस्साए युवा एक दूसरे पर लात घूसों से हमला करने लगे। हालत बिगड़ते देख कॉलेज प्रबंधन ने इसकी जानकारी 112 और कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो मारपीठ की झड़प कम हो चली थी। हालांकि इसके घंटों बाद भी दोनों पक्षों के छात्र नेता वहां मौजूद रहे।
फीस वसूली का था आरोप
छात्र एकता पैनल का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा छात्रों से फीस के नाम पर अधिक पैसा वसूला जा रहा है। कॉलेज में छात्राओं को उनके अधिकार में मिलने वाली सुविधाओं से वंचित किया जा रहा है। छात्र एकता पैनल इसे लेकर इससे पहले भी आंदोलन की रुख अपना चुका है।
इसके बावजूद कॉलेज प्रबंधन अनदेखी करता नजर आ रहा है। एकता पैनल के छात्र नेताओं ने बताया कि कॉलेज में खेल मैदान, पानी की सुविधा, कैंटीन में उचित व्यवस्था, आई कार्ड के नाम पर अधिक पैसे की वसूली की जा रही है। इसे लेकर विरोध प्रदर्शन स्वरूप कॉलेज के बाहर गेट पर बैठे हुए थे इस दौरान यह घटना घटी है।

Related Articles

Back to top button