छत्तीसगढ़

पंजीकृत बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने के मामले में हंगामा

मंत्री ने कहा भत्ता देने पर अभी कोई नीति नहीं बनी

रायपुर। प्रदेश में पंजीकृत बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने पर भी विपक्ष ने सदन में सवाल उठाते हुए हंगामा किया। उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने बताया प्रदेश में 23 लाख 25 हजार पंजीकृत बेरोजगार, बेरोजगारी भत्ता देने पर अभी कोई नीति नहीं बनी है। सरकार इस पर काम कर रही है। इसके बाद सत्ता पक्ष के जबाव सुनकर विपक्ष ने सदन में हंगामा और विपक्ष ने नारेबाजी शुरू कर दिया।
भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि प्रदेश के 23 लाख पंजीकृत बेरोजगारों को सरकार ने धोखा दिया है। जन घोषणा पत्र में भत्ता देने का वादा किया था। उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि जल्द भत्ता दिया जाएगा। यह विचाराधीन है कि किस तरह से दिया जाएगा समय आने पर बता देंगे।
मंत्री ने कहा कि शायद शिवरतन शर्मा ने घोषणा पत्र ठीक से नहीं पड़ा है। सामुदायिक विकास और समाजसेवी कार्यो में शामिल होने पर प्रति सदस्य को 25 सौ बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।
शिवरतन शर्मा ने कहा कि घर-घर रोजगार, हर घर रोजगार आपकी पार्टी का नारा था पर बेरोजगारी भत्ता देने के मामले में अभी भी आप स्पष्ट नहीं कर रहे हैं। अजय चंद्राकर ने कहा कि सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं आ रहा है।
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भी हस्तक्षेप करते हुए कहा कि मंत्री को जवाब देना चाहिए। मंत्री बताएं कि बेरोजगारी भत्ता कब से देंगे और कितना देंगे? उमेश पटेल मंत्री ने कहा कि आप को पूरा उत्तर दिया है उसके बाद भी उत्तर नहीं आने की बात कह रहे हैं। आप अपनी तरफ देखें सरकार की योजना है कि बेरोजगारी भत्ता हम प्रदान करेंगे।
पता नहीं मंत्री कौन है?
सत्ता पक्ष की ओर से एक साथ कई सदस्यों के खड़े होने पर भाजपा विधायक सौरभ सिंह ने कहा कि एक साथ सत्तापक्ष के कई सदस्य खड़े हो जाते हैं पता नहीं चलता कि मंत्री कौन है। इस पर मंत्री ने कहा कि आप हमारे तरफ की छोड़िए आपके तरफ सीएलपी लीडर कौन है यह समझ नहीं आता आप उसे तो देखें।

Related Articles

Back to top button