छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में 10 चुनावी सभाएं कर सकते हैं राहुल गांधी

रायपुर। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में 10 सभाएं कर सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी हर संभाग में राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा का प्रस्ताव तैयार कर रही है, जिसे जल्द ही दिल्ली भेजा जाएगा। राहुल की सभा के लिए उन विधानसभा क्षेत्रों को प्राथमिकता दी जाएगी, जहां विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पिछड़ गई थी।
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यहां राहुल दो सभाएं कर चुके हैं। उनकी पहली सभा अटलनगर (नया रायपुर) और दूसरी बस्तर के धुरागांव में हुई। उनकी पहली सभा किसानों और दूसरी आदिवासियों को साधने के लिए हुई थी।
अब लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी चाहती है कि राहुल लोकसभा क्षेत्रवार सभाएं करें। प्रदेश में 11 लोकसभा सीटें हैं और पीसीसी 10 सभाओं का प्रस्ताव बना रही है। मतलब, कोई दो लोकसभा क्षेत्र ऐसे हो सकते हैं, जिनके बीच में एक सभा होगी। बाकी नौ लोकसभा क्षेत्रों में एक-एक सभा हो सकती है।
पीसीसी की कोशिश रहेगी कि पहले उन विधानसभा क्षेत्रों को प्राथमिकता दी जाए, जहां विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पिछड़ गई थी। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 90 में से 22 सीटों में हार का सामना करना पड़ा था।

Related Articles

Back to top button