छत्तीसगढ़

रायपुर हॉफ मैराथन: 31 हजार से अधिक धावकों ने कराया पंजीयन

अटलनगर के अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम के सामने मैदान पर 24 फरवरी को होगा आयोजन

रायपुर। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा तीसरे रायपुर हॉफ मैराथन का आयोजन आगामी 24 फरवरी को सुबह 7ः30 बजे से अटलनगर रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के पास से किया जाएगा। मैराथन के लिए सभी वर्गो में छत्तीसगढ़ सहित राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के 31 हजार 225 धावकों ने ऑनलाईन पंजीयन कराया है, 15 फरवरी को ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन बंद कर दिया गया है।
इसमें 21 किमी. हॉफ मैराथन के साथ ही 10 किमी., 5 किमी. की दौड़ भी वेटरन व स्कूल के छात्र-छात्राओं के लिए एवं दिव्यांगों के लिए 3 किमी. ट्रायसायकल व दृष्टिबाधितों के लिए एक किमी. की दौड़ आयोजित की गयी है। मैराथन के लिए 20 फरवरी से धावकों को चेस्ट नंबर व टी-शर्ट का वितरण सरदार वल्ल्भ भाई पटेल अंतराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम के सामने मैदान में किया जायेगा।
मैराथन के तैयारी के संबंध में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सचिव खेल एवं युवा कल्याण श्री सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी और रायपुर कलेक्टर डॉ. बसवराजु एस. ने बैठक लेकर विभिन्न विभागीय अधिकारियों को व्यवस्था के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधिक्षक, लोक निर्माण विभाग, अटलनगर विकास प्राधिकरण, जिला शिक्षा अधिकारी, समाज कल्याण विभाग, पीएचई, सीएसपीडीसीएल, के अधिकारीगण उपस्थित रहे। अधिकारियों द्वारा मैराथन के रूट एवं आयोजन स्थल का निरीक्षण किया गया एवं संबंधित अधिकारियों को साफ-सफाई सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था के निर्देश दिये गये। मैराथन का रूट निर्धारित कर दिया गया है। जिसके आधार पर यातायात पुलिस द्वारा पहुॅच मार्ग का निर्धारण कर रूट के संबंध में जानकारी जारी की जायेगी। साथ ही 24 फरवरी को सुबह 6 बजे के पूर्व पहुंचने वाले धावक नया रायपुर की ओर से आयोजन स्थल तक पहॅुच सकेंगे, सुबह 6 बजे के बाद इस रूट को बंद कर दिया जायेगा तथा परसदा होते हुए स्टेडियम आने वाला मार्ग खुला रहेगा।

Related Articles

Back to top button