छत्तीसगढ़

विधायक विकास ने गुढ़ियारी में 100 बिस्तर अस्पताल की मांग रखी

रायपुर । विधानसभा सभा के बजट सत्र में पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने मंगलवार को सरकार को स्वास्थ्य सेवाओं की ओर ध्यान दिलाया। श्री उपाध्याय ने कहा कि शहर में स्थित आयुर्वेदिक कॉलेज से संचालित 50 बिस्तर के ओटी को पुनः शुरू करें, जिससे आमजनों को इलाज के लिए भटकना न पड़े। साथ ही उन्होंने गुढ़ियारी परिक्षेत्र में 100 बिस्तरों का अस्पताल शुरू करने की मांग की।
उन्होंने कहा कि रायपुर शहर का सबसे पुराना एवं प्रतिष्ठित अस्पताल, जो पिछली सरकार की अनदेखी के कारण आज भी सुविधाओं का मोहताज है। 720 युक्त अम्बेडकर अस्पताल में मरीजों के साथ-साथ उनके परिजनों के लिए सर्व सुविधायुक्त प्रतीक्षालय और दाल भात केंद्र की मांग रखी और कहा कि विशेष वाहन की सुविधा को बढ़ाया जाए। श्री उपाध्याय ने बजट सत्र में विधानसभा में मितानिनों की संख्या बढ़ाने साथ ही पश्चिम विधानसभा में चलित मोबाइल यूनिट का संचालन बढ़ाने की कही। उन्होंने गरीब और मध्यम वर्गीय के बारे में ध्यानाकर्षित करते हुए कहा कि शहर में जेनेरिक मेडिसिन स्टोर खोलने ओर शहर में सरकारी शव वाहन को बढ़ाने की बात रखी। उन्होंने मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा की योजना को नई योजना के शुरू होने तक संचालित रखने की वकालत की। उन्होंने कहा कि निजी चिकित्सक से स्मार्ट कार्ड भुगतान के लंबित मामलों को जल्द से जल्द निवारण कर स्मार्ट कार्ड से निजी अस्पतालों में इलाज जल्द से जल्द शुरू करने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि इससे आमजनों को सुविधा मिल सके। आज स्मार्ट कार्ड बंद होने से मध्यम और गरीब परिवार को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
विधानसभा अध्यक्ष ने की तारीफ
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय का उदाहरण देकर नए विधायकों को बताया कि अन्य विधायकों को बजट अनुदान मांगों में विकास उपाध्याय की तरह अपने क्षेत्र की बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विधायक ऐसा हो जो जनता के हित की बात को सरलता और मजबूत तरीके से विधानसभा में रखे।

Related Articles

Back to top button