छत्तीसगढ़

मजदूर की मौत पर पुलिस विभाग कर रही लीपापोती, अभी तक पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ नहीं कर सकी

पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर मजदूर की मौत सिर पर गहरी चोट लगने से हुई

बिलासपुर। अमृत मिशन योजना के तहत अशोक नगर में चल रहे काम के दौरान रविवार को एक गड्ढे में दो मजदूर पाइन लाइन जोड़ने का काम कर रहे थ्ो। इसी बीच मिSी धसकने से एक मजदूर की मौत हो गई थी। इस पर तीन लोगों को आरोपी बनाते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। सोमवार को प्रथम दृष्टिया पोस्टमार्डम की रिपोर्ट में बताया जा रहा है किमजदूर की मौत सिर पर गंभाीर चोट लगने से हुई है। इधर आरोपियों को लेकर पुलिस विभाग लीपापोती करता दिख रहा है।
गौरतलब है कि रविवार को मजदूर पाइप एक गड्ढे में दो मजदूर पाइप लाइन जोड़ने का काम कर रहे थ्ो। इसी दौरान मिट्टी का ढेर भरभराकर गिर गया। इसमें दोनों दब गए। घटना में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं एक घायल हो गया। उसे सिम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस ने ठेकेदार, जेसीबी ड्राइवर और साइड इंचार्ज को इसमें आरोपी बनाया है। मगर 5० घंटे बाद भी अब तक इन्हे पूछताछ तक के लिए नहीं लाया गया। जांच चल रही है कहकर टीआई साहब खानापूर्ति कर रही है।
ड्राईवर कौन था न पुलिस को पता न ही ठेकेदार और न गाड़ी मालिक को
इस घटना में जेसीबी कौन चला रहा था जब इसके बारे में जानकारी ली गई तो विवेचना अधिकारी का कहना है कि ठेकेदार नहीं बता रहा है कि उस समय कौन गाड़ी चला रहा था। गाड़ी मालिक जिससे किराए से गाड़ी मंगवाई गई थी, उसे भी ड्राइवर का पता नहीं है। ठेकेदार भी इस पर अनभिज्ञता जाहिर कर रहा है। जबकि ड्राइवर ठेकेदार के साथ कई दिनों से काम कर रहा था। पुलिस से इस मामले पर एफआई दर्ज कर ली है, मगर ड्राईवर का नाम तक नहीं लिखा जिस पर पुलिस की कार्यश्ौली पर संदेह हो रहा है।
बाक्स…
० मेयर ने ठेकेदार पर कार्रवाई करने दिए सख्त निर्देश
मेयर ने सोमवार को अमृत मिशन के तहत कार्यरत ठेका कंपनी व निगम के अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कार्य के दौरान सुरक्षा संबंधित लापरवाही बरतने पर संबंधित कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही। बैठक में कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय भी उपस्थित थे। ठेका कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में 6 जोन में कार्य चल रहा है इसी तरह सरफेस लाइन के लिए 3 स्थानों पर कार्य चलने की जानकारी दी गई। इस दौरान मेयर ने हर पंद्रह दिन के अंदर अमृत मिशन के कार्यों की प्रगति रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। कार्य के दौरान सुरक्षा संबंधित बेरिकेट्स लगाने, टोपी व गमबूट एवं तमाम उपाय करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस दौरान मेयर किशोर राय ने निगम के जल विभाग, सिवरेज शाखा व अमृत मिशन का कार्य कर रहे कंपनी के अधिकारियों को को आर्डिनेशन कर कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में सहायक अभियंता श्री सुरश बरूआ, अनुपम तिवारी सहित उप-अभियंता व कंपनी के अधिकारी उपस्थित थे।
यूथ कांग्रेस ने महापौर को सौंपा ज्ञापन
यूथ कांग्रेस ने सोमवार को विकास भवन पहुंचकर महापौर क ो ज्ञापन सौंप कर अमृत मिशन में काम कर रहे ठेकेदार व संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की हे। इस पर महापौर ने मामले की जांक कर दोषियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर शिवा नायडु, जावेद मेमन, रेहान रजा, श्ोख अख्तार सहित अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।
गंभीरता से हो रही जांच
एएसपी ओपी शर्मा का कहना है कि ट्रक डàाईवर कौन है, इस बारे में पुलिस को नहीं पता। ठेकेदार और गाड़ी मालिक अलग-अलग बात कर रहे हैं तो इसमें साफ नहीं हो रहा की सच कौन कह रहा है। इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button