छत्तीसगढ़

लवन को मिलेगा पूर्ण तहसील का दर्जा-भूपेश, फिजूलखर्ची रोकने मैंने अपने काफिले में कटौती की, पर पुराने लोग उसी तरह चल रहे

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को मितव्यता पर जोर दिया है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधा और कहा कि फिजूलखर्ची रोकने के लिए मैंने खुद अपने काफिले में कटौती की है, लेकिन पुराने लोग उसी तरह चल रहे हैं। श्री बघेल ने बताया कि लवन को तहसील बनाने की मांग की गई थी, जिसकी घोषणा की गई है।
जनचौपाल कार्यक्रम के बाद मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री ने कहा कि फिजूलखर्ची रोककर जनता के हित में काम किए गए हैं। ये सब वित्तीय अनुशासन से संभव हो पाया है। मैंने खुद अपने काफिले में कटौती की है। मगर पुराने लोग उसी तरह से चल रहे हैं। मैं किसी को सलाह नहीं देता खुद को आत्म मंथन करना चाहिए।
उन्होंने चित्रकोट उपचुनाव पर कहा कि चित्रकोट उपचुनाव को लेकर काफी उत्साह है। यह चुनाव भी हम जीतेंगे। श्री बघेल ने कहा कि वे खुद इसके प्रचार के लिए गुरूवार को चित्रकोट जा रहे हैं। गांधी विचार यात्रा पर उन्होंने कहा कि कंडेल से इसकी शुरूआत की गई थी। यह नक्सलियों के खिलाफ आंदोलन है। (बाकी पेजï 5 पर)
मुख्यमंत्री ने नक्सल मुठभेड़ पर कहा कि हमारे जवान लगातार नक्सलियों से लड़ रहे हैं। कुछ नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है और कुछ सरेण्डर भी किए गए हैं। विद्या मितान पर उन्होंने कहा कि विद्या मितानों को हमने मौका देने की बात कही थी। साथ ही जिले में तत्कालीन खाली पद पड़े हुए हैं। उन्हें जरूरत के हिसाब से रखने की बात कही गई थी।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को यहां अपने निवास पर आयोजित जनचौपाल भेंट मुलाकात में बलौदाबाजार जिले के लवन से आए नागरिकों के आग्रह पर लवन उप तहसील को पूर्ण तहसील का दर्ज देने की घोषणा की।
नागरिकों ने मुख्यमंत्री को बताया कि उप तहसील में 70 ग्राम पंचायतें हैं। अकसर नागरिकों को तहसील के कार्य से बलौदाबाजार जाना पड़ता है, लवन क्षेत्र के कई गांवों से काफी अधिक दूरी होने से ग्रामीणों को असुविधा होती है। लवन में तहसील कार्यालय खुलने से काफी आसानी होगी। लवन में कार्यालय के लिये लगभग 40 एकड़ शासकीय जमीन उपलब्ध है।
मुख्यमंत्री ने नागरिकों की बातें सहानुभूतिपूर्वक सुनीं और लवन को पूर्ण तहसील का दर्जा देने की घोषणा की। नागरिकों ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। लवन से आए प्रतिनिधिमंडल में लवन की सरपंच शकुंतला साहू सहित अनुराग पाण्डेय, देवीलाल बरवे, प्रताप डहरिया, मनुराम बाजरे सहित अनेक नागरिक शामिल थे।

Related Articles

Back to top button