नेशनल

कल छोड़े जाएंगे विंग कमांडर अभिनन्दन- प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान अपनी गिरफ्त में मौजूद भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनन्दन को भारत वापस भेज रहा है। समाचार एजेन्सी एएनआई के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, “हम शांति भाव रखते हुए कल विंग कमांडर अभिनन्दन को रिहा करेंगे।”
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अपने देश की संसद में कहा, “दो देश जिनके पास बड़े पैमाने पर जान-माल को खतरा पहुंचाने के हथियार मौजूद हैं, उन्हें जंग के रास्ते पर नहीं जाना चाहिए। हम भारत के साथ शांति चाहते हैं। मैं भारत सरकार को सम्बोधित करते हुए कहता हूं कि हमें जवाबी कार्रवाई करने पर मजबूर न करें। हम हर तरह की परिस्थिति और जवाब देने के लिए तैयार हैं। हम भारत से विनती करते हैं कि हमें जंग के रास्ते पर जाने के लिए मजबूर न करें।”

उन्होंने आगे कहा, “शांति बनाए रखने के हमारे प्रयासों को हमारी कमजोरी नहीं माना जाना चाहिए। हम इस क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए प्रयासरत हैं।”
इमरान खान कहते हैं, “अगस्त हाउस में मैं ये कहना चाहता हूं कि पाकिस्तान शांति चाहता है। हम गरीबी दूर करने, रोजगार बढ़ाने के लिए काम करना चाहते हैं। हम नहीं चाहते कि जंग हो। जंग किसी भी मसले का हल नहीं है। अगर भारत हमला करेगा तो हमें भी करना होगा। इससे हमारे मुद्दे का कोई हल नहीं निकल सकेगा।”
भारत को सम्बोधित करते हुए वो कहते हैं, “मैं भारत के लोगों से पूछना चाहता हूं कि आपने पाकिस्तान को पुलवामा हमले के तुरन्त बाद ही दोषी मान लिया पर आप ये क्यों नहीं सोचते कि एक 19 साल का कश्मीरी लड़के ने खुद को मानव बम क्यों बना लिया?”
पाकिस्तान सरकार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस बात की घोषणा की।

Related Articles

Back to top button