छत्तीसगढ़

सरगुजा, बस्तर और मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष और उपाध्यक्षों की मुख्यमंत्री ने की नियुक्ति

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण और मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के लिए एक-एक अध्यक्ष और दो-दो उपाध्यक्ष की नियुक्ति की है। सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेल साय सिंह बनाए गए हैं। उपाध्यक्ष बृहस्पति सिंह और गुलाब कमरो बनाए गए हैं।
बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल और उपाध्यक्ष संतराम नेताम एवं विक्रम मंडावी बनाए गए हैं। मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लालजीत राठिया और उपाध्यक्ष लक्ष्मी ध्रुव एवं पुरुषोत्तम कंवर बनाए गए हैं। इन प्राधिकरण के अध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री तथा उपाध्यक्षों को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है।
बता दें कि विधानसभा सत्र में बीते दिनों मध्यक्षेत्र विकास प्राधिकरण का गठन करने सरकार ने घोषणा की थी। मध्यक्षेत्र विकास प्राधिकरण में 111 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान किया गया है. ये गठन सरगुजा विकास प्राधिकरण और बस्तर विकास प्राधिकरण के तर्ज पर की गई है।
मध्यक्षेत्र विकास प्राधिकरण के बजट से राजनांदगांव समेत आदिवासी इलाकों के विकास कार्यों को प्राथमिकता दी जाएगी। कोरबा में निवासरत आदिवासियों को भी प्राथमिकता दी जाएगी। विधानसभा सत्र के नौवें दिन इस संबंध में घोषणा कर दी गई थी।

Related Articles

Back to top button