छत्तीसगढ़

कीचड़ में मिली नवजात , कवर्धा की यह घटना आपको कर देगी हैरान

कवर्धा। सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाने के साथ ही लोगों को जागरुक करने के बाद भी बेटियों को लेकर लोगों की मानसिकता नहीं बदल रही है। यही कारण है कि आज भी मानवीय संवेदनाओं को ठेस पहुँचाती ऐसी घटना जहां नवजात बच्चियों को कूड़े में फेंक दिया जाता है। आज एक ऐसा ही मामला पंडरिया ब्‍लॉक के ग्राम माठपुर में देखने को मिला।
ग्राम माठपुर के जंगल में मंगलवार को नाले के पास एक नवजात बच्‍ची मिली। पानी और कीचड़ में धंस जाने के बाद भी बच्ची ने मौत को मात देते जिंदगी जीत ली। यहां से गुजर रहे चरवाहे ने रोती-बिलखती बच्ची को देखा तो उसने तुरंत सरपंच व कोटवार को इसकी जानकारी दी। सूचना पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने तुरंत बच्‍ची का कुकदूर अस्पताल में स्वास्थ्य प्रशिक्षण करवाया, जहां बच्ची स्वस्थ बताई गई। इसके बाद चाइल्ड लाइन को इसकी सूचना दी गई। अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
नवजात बच्‍ची को गड्ढे से निकालने के बाद पुलिस उसे लेकर तुरंत अस्‍पताल पहुंची। यहां बच्‍ची के शरीर में लगी कीचड़ को साफ किया गया। इस दौरान एक महिला पुलिस ने बच्‍ची को अपने गोद में मिला और प्‍यार जताया। काफी देर तक उन्‍होंने बच्‍ची को अपने पास रखा।

Related Articles

Back to top button