छत्तीसगढ़

पंचायत मंत्री सिंहदेव का बड़ा फैसला, नक्सल इलाकों में कैश में भी दी जायेगी पेंशन की राशि

रायपुर । पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज सभी 27 जिलों के पंचायत सीईओ की क्लास ली। इस दौरान उन्होंने पंचायत विभाग की समीक्षा की और कई अहम निर्देश भी अफसरों को दिये। बैठक के बाद पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने बड़े फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले में अब पेंशन की राशि कैश भी दी जाएगी। दरअसल कई इलाकों में बैंक की अनुपलब्धता की वजह से फायदा ग्रामीणों को नहीं मिल पाता था। वहीं मनरेगा की मजदूरी का भी शत-प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। पंचायत मंत्री ने कहा कि मनरेगा का कितना भुगतान किया गया है, इसकी जानकारी हर महीने वरिष्ठ अधिकारी भुगतान का ब्योरा देंगे।
पिछली सरकार में शौचालय निर्माण में गड़बड़ी के मामले पर टीएस सिंहदेव ने कहा कि शिकायत आयी तो कार्रवाई होगी, जहां से शिकायत नहीं भी है वहां भी संबंधित अधिकारी वेरिफिकेशन करेंगे। परीक्षण के बाद निर्णय लिया जाएगा।
.मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा नरवा गरुआ गुरवा बाड़ी की समीक्षा की है। रोजगार को लेकर पलायन की स्थिति को लेकर कहा केंद्र सरकार से साढ़े 5 सौ करोड़ की राशि जल्द से जल्द आ जाये, तो काम शुरू किया जायेगा। क्योंकि.. यही पलायन की बड़ी वजह बनती है।

Related Articles

Back to top button