छत्तीसगढ़

ट्रैफिक जाम का फायदा उठाता, उड़ाता था लाखों के गहने

रायपुर। शहर में घूम-घूमकर ज्वेलरी शॉप में ठगी करने वाले एक शातिर को पुलिस ने दबोच लिया है। आरोपी सौरभ तहल रमानी को गंज क्षेत्र से सोमवार को पकड़ा गया, जब वह एक और वारदात की फिराक में निकला था। पकड़ में आने के बाद उसने जिले के अंदर छह जगहों में वारदात करने का खुलासा किया है।
उसने बताया कि वह अपनी बहन की शादी के लिए जेवर उड़ा रहा था। एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया आरोपी सौरभ तहल रमानी की पहचान स्वास्तिक ज्वेलर्स में वारदात के बाद हुई। वहां के संचालक वैभव सोनी ने दो मार्च के दोपहर करीब दो बजे सौरभ रमानी नामक युवक द्वारा ठगी करने की जानकारी दी थी।
हुलिया और दोपहिया नंबर बताने पर आरोपी तक पहुंच गया। ज्वेलरी शॉप में आकर आरोपी ने पहले सोने की अंगूठी और चेन दिखाने को कहा। प्रार्थी ने जब गहने दिखाए, तब खुद को रविभवन के एक मोबाइल दुकान का मालिक बताया।प्रार्थी से यह भी कहा कि बहन की शादी रविभवन के पास एक होटल में है। जल्दी जेवर देना होगा। अगर कर्मचारी साथ चलें तो रवि भवन में ही भुगतान हो जाएगा। बताए अनुसार प्रार्थी ने वैसा किया। भरोसे में आरोपी के हाथ 65 हजार रुपये के जेवर दिए और पीछे अपने कर्मचारी को जाकर भुगतान लाने कहा। आरोपी अपने दोपहिया में सवार हुआ।
कर्मचारी पीछे निकला तो भीड़ का फायदा उठाकर गायब हो गया। इसकी सूचना थाने में हुई, तब ठग को पकड़ा गया। इसी पैटर्न में मनीष बागड़ी के ज्वेलरी शॉप में भी ठगी को अंजाम दिया था। आरोपी से पूछताछ करने पर यहां भी जुर्म कबूल कर लिया। जिले में चार और ठिकानों में भी वारदात बताई। पुलिस इन मामलों में भी छानबीन की बात कह रही है।

Related Articles

Back to top button