नेशनल

छत्तीसगढ़ के जवान दिनेश की मौत पर गहराया राज, असिस्टेंट कमांडेंट ने कहा, आखिर 5 दिन से क्यों नहीं पहुंच पाया हेडक्वार्टर

रायपुर। जम्मू कश्मीर में छत्तीसगढ़ के जवान दिनेश की मौत का राज अब और गहरा गया है। पेट्रोलिंग के दौरान बर्फबारी में मौत होने की घटना को नकारते हुए एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट साल्यू ने कहा है कि जवान ने अभी ड्यूटी नहीं ज्वाइन किया था। बटालियन में आने से पहले ही हेड क्वार्टर से 90 किमी दूर रामबन इलाके में ही लाश मिली है। और वह भी बनिहाल थाने से जवान के गांव भाई संजीव को फोन आया। जिसके बाद संजीव ने बटालियन में फोन किया।
ज्ञात हो कि जवान के गांव के ही रहने वाले संजीव की सूचना पाकर बटालियन के लोग वहां पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लिया। दिनेश छुट्टी पर था और उसे वापस कंपनी ज्वाइन करना था। बटालियन में उसने आमद भी नहीं दी थी। इधर मंगलवार को दिनेश सिंह ठाकुर का शव छत्तीसगढ़ लाया गया। एयर पोर्ट पर एसएसबी के 33वीं बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट साल्यो ने कहा मौत के कारणों पर अभी जांच होनी जरुरी है । पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के सही कारण का खुलासा हो पाएगा। हालांकि जवान दिनेश के सिर में चोट का निशान है, दाएं कान से खून निकला हुआ था। बता दें कि जवान दिनेश सिंह ठाकुर बालोद जिले के पैरी गांव का रहने वाला था। ड्यूटी जॉइनिंग के लिए वह 26 फरवरी को घर से निकला था। वह हेड क्वार्टर क्यों नहीं पहुंच पाया। उसके साथ क्या हुआ, इसकी जांच की जा रही है। घटनास्थल के आसपास रहने वाले कुछ संदिग्ध लोगों को भी हिरासत में लिया गया है।

Related Articles

Back to top button