छत्तीसगढ़

बकाया रहने पर नहीं मिलेगा बिजली बिल हाफ योजना का लाभ

45 लाख 50 हजार हैं उपभोक्ता

रायपुर। राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के घरेलू उपभोक्ताओं पर अगर बिजली बिल का 1 रुपया भी बकाया है, तो उन्हें बिजली बिल हाफ योजना का लाभ नहीं मिलेगा. उपभोक्ताओं को योजना का लाभ लेने के लिए पहले बिजली बिल की बकाया राशि जमा करनी होगी।
उपभोक्ताओं को बिजली बिल हाफ योजना का लाभ लेने के लिए पहले से बकाया राशि को जमा करना होगा. इसके बाद ही इस योजना का उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा. प्रदेश में घरेलू उपभोक्ताओं की संख्या 45 लाख 50 हजार है. जिसे इस योजना का लाभ मिलना है।
दरअसल, छत्तीसगढ़ सरकार ने 400 यूनिट तक बिजली बिल को आधा कर घरेलू उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देने का एलान किया है. यह योजना प्रदेश भर में 1 मार्च से लागू है, लेकिन इसका फायदा अप्रैल में आने वाले बिजली बिल में मिलेगा. वहीं जिन उपभोक्ताओं पर बिजली बिल बकाया है, उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा।
बकाया भुगतान के बाद ही मिलेगा लाभ
राज्य सरकार की योजना के तहत 400 यूनिट तक बिजली खपत पर घरेलू उपभोक्ताओं को आधा बिल देना होगा. इसका लाभ देने के लिए विभाग ने 1 मार्च से इसपर काम शुरू कर दिया है. अप्रैल में आने वाले बिजली बिल में मिलने लगेगा, लेकिन जिन उपभोक्ताओं पर बिजली बिल बकाया है. ऐसे लोगों को योजना का लाभ तब तक नहीं मिलेगा जब तक वे बकाया बिल का भुगतान नहीं करते हैं।

Related Articles

Back to top button