नेशनल

‘आप’ का वादा: पूर्ण राज्य का दर्जा मिला तो दिल्लीवालो को 85 प्रतिशत आरक्षण

आप’ ने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शनिवार से शुरुआत की। केजरीवाल ने तिमारपुर में पूर्ण राज्य के मुद्दे पर कहा कि अगर ‘आप’ के सातों सांसद बने तो दो साल में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवा देंगे। दिल्ली अगर पूर्ण राज्य बना तो दिल्ली सरकार सबसे पहले दो लाख सरकारी नौकरियां निकालेगी और इन नौकरियों में दिल्लीवालों के लिए 85 प्रतिशत आरक्षण तय किया जाएगा।.
दिल्ली में बाइक रैली से लेकर पार्टी के तमाम बड़े पार्टी नेताओं ने विभिन्न इलाकों में जनसभाएं की। केजरीवाल ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार नहीं चाहती कि दिल्ली में ‘आप’ विकास कार्य कराए। इसके लिए हमारी फाइलों को रोका जाता है। सीसीटीवी कैमरे लगाने की फाइल को पास कराने के लिए मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को 10 दिन तक भूखा बैठना पड़ा था। तिमारपुर की जनसभा में केजरीवाल ने कहा कि मैं पूरी योजना करके आया हूं। जि़म्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि पूर्ण राज्य बनते ही 10 साल के अंदर दिल्ली के हर परिवार के पास अपना घर होगा। अपने वादे को मजबूत करने के लिए अरविंद केजरीवाल ने 2015 विधानसभा चुनाव से पहले बिजली बिल आधा करने का भाजपा मजाक उड़ाती थी।लेकिन, हमने कर के दिखा दिया। .
आप चुनाव आयोग में शिकायत देगी
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जनसभा को मंजूरी नहीं देने को लेकर दिल्ली पुलिस के बयान पर ‘आप’ ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। ‘आप’ ने कहा कि पुलिस ने बिना किसी कारण के मूल सार्वजनिक सभा स्थल को रद्द कर दिया। हमारी टीम शुक्रवार देर शाम तक डीएम से गुहार लगाती रही, लेकिन जब कुछ नहीं हुआ तो पार्टी को इस बैठक को रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Related Articles

Back to top button