छत्तीसगढ़

निर्वाचन आयोग की सख्ती के बीच प्रदेश में 48 लाख रूपए से अधिक की नकद और अवैध सामग्री जब्त

सघन जाँच अभियान में 24 लाख नकद, 2 हजार लीटर से अधिक अवैध शराब जब्त

रायपुर। लोकसभा निर्वाचन-2019 के अंतर्गत निर्वाचन आयोग द्वारा राज्य के सभी जिलों में शराब और अन्य मादक द्रव्यों के अवैध करोबार पर कड़ी निगाह रखी जा रही है।आयोग ने आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने तथा स्वतंत्र और निष्पक्ष निर्वाचन सुनिश्चित करने के लिए हर स्तर पर निगरानी की व्यवस्था की है। मतदाताओं को प्रलोभन से रोकने के लिए अवैध धन और सामग्री के परिवहन पर भी सख्ती बरती जा रही है। नकदी, आभूषणों तथा अन्य अवैध वस्तुओं के वितरण को भी कठोरता से प्रतिबंधित किया गया है।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू के निर्देश पर राज्य के विभिन्न जिलों में जिला निर्वाचन कार्यालयों द्वारा गठित उड़न दस्तों ने अब तक नकद तथा वस्तुओं की जब्ती की है, जिसकी कुल कीमत 48 लाख 89 हजार 102 रूपए है। दोषी व्यक्तियों के खिलाफ नियमानुसार प्रकरण भी दर्ज किए गए हैं।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने आज यहां बताया कि पुलिस, आबकारी और आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा प्रदेश के हर जिले में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 24 मार्च तक जब्तशुदा इन वस्तुओं में 24 लाख 30 हजार 200 रूपए नकद, शामिल है, वहीं इस दौरान 2 हजार 68 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है, जिसकी कीमत 4 लाख 17 हजार 552 रूपए है। सघन जांच अभियान के तहत अधिकारियों ने अवैध लैपटाप, वाहन, साड़ी, प्रेशर कुकर आदि भी जब्त किए हैं, जिनकी कीमत लगभग 20 लाख 41 हजार 350 रूपए है।

Related Articles

Back to top button