छत्तीसगढ़

कोरबा में मिले प्यार के आगे कोई और लहर नहीं चलेगी – ज्योत्सना महंत

मेरे साथ महंत जी हैं, मुझे डर नहीं

रायपुर। कांग्रेस ने इस बार विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की पत्नी ज्योत्सना महंत को कोरबा से लोकसभा उम्मीदवार बनाया है। प्रत्याशी बनाये जाने के बाद ज्योत्सना महंत ने मंगलवार को रायपुर में प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि महंत जी उनके साथ हैं, उन्हें हार का डर नहीं है। उन्होंने कहा कि वो महिलाओं के लिए काम करना चाहती हैं। कोरबा की जनता पर विश्वास जताते हुए कहा कि उन्हें जनता पर पूरा भरोसा है और वो जरूर चुनाव जीतेंगी।
उन्होंने कहा कि राजनीति के क्षेत्र में मेरी उपलब्धि इतनी है कि विगत 25 वर्षो से क्षेत्र के मतदाताओं से मेरा सीधा सतत और जीवंत संपर्क रहा है। इस अवधि के दौरान क्षेत्र में होने वाली राजनीतिक और सामाजिक आयोजनों में मेरी सक्रिय सहभागिता रही है। क्षेत्र के आमजनों से मेरा आत्मीय संबंध ही मेरी सबसे बड़ी पूंजी है। उन्होंने कहा कि मेरा परिवार कांग्रेस के लिए समर्पित निष्ठावान परिवार से संबद्ध है। इस कारण संगठन के कार्यक्रमों में मेरा अप्रत्यक्ष रूप से योगदान रहा है।
मोदी के लहर के बारे में पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कोरबा की जनता ने जिस तरह से महंत जी को प्यार और स्नेह दिया है, उसके आगे कोई और लहर नहीं चलती, महंत जी मेरे साथ हैं, मुझे किसी तरह का डर नहीं है, पार्टी ने उन पर भरोसा जताया है इसके लिए सभी का धन्यवाद।
ज्योत्सना महंत को पहली बार चुनाव मैदान में कांग्रेस ने उतारा है। इससे पहले 2014 में कांग्रेस की तरफ से चरणदास महंत कोरबा से उम्मीदवार थे, लेकिन वो चुनाव हार गये थे। इस बार भी महंत के चुनाव मैदान में उतरने की चर्चाएं थी, लेकिन उनकी पत्नी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। कोरबा से पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के चुनाव लडऩे से आनी वाली चुनौती पर उन्होंने कहा कि श्री जोगी हमारे आदरणीय और बड़े भाई के समान हैं। कोरबा की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ वे सभी चुनौतियों का सामना करेंगी। उन्होंने कहा कि कोरबा बहुमूल्य स्थान है उसे और बहुमूल्य बनाने के लिए चुनाव लडऩे का फैसला किया है। पहली बार चुनाव मैदान में उतरी श्रीमती महंत ने कहा कि पहले भी वे महंत जी के साथ उनके चुनाव में सक्रिया रही है। अब वे स्वयं चुनाव लड़ रही है तो उनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।
29 को भरेंगी नामांकन
श्रीमती महंत ने कहा कि वे 29 मार्च को कोरबा जाकर नामांकन दाखिल करेंगी। उन्होंने कहा कि कोरबा से टिकट मिलने पर सोनिया राहुल और कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों का धन्यवाद करते हुए यह सीट जीतकर राहुल गांधी का हाथ मजबूत करेंगे।
कांग्रेस ने महिला प्रत्याशियों पर खेला दांव,
कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लोकसभा उम्मीदवारों की आखरी सूची जारी कर दी है। ड्ढद्यद्गह्यड्ड दुर्ग से प्रतिमा चंदाकर और कोरबा से ज्योत्सना महंत उम्मीदवार होंगी। इसके साथ ही कांग्रेस ने प्रदेश की सभी 11 सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने 9 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था। अब दोनों ही मुख्य दल बीजेपी और कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को लेकर सभी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है।

Related Articles

Back to top button