chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़राजनीती

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा पर मंत्री मोहन मरकाम ने साधा निशाना, कहा,-‘परिवर्तन का फ्लॉप शो दंतेवाड़ा…’

26.09.23| राजीव भवन में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुये वरिष्ठ मंत्री मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा की परिवर्तन यात्रा को जनता ने नकार दिया। परिवर्तन यात्रा में भीड़ नहीं एकत्रित हो रही। परिवर्तन यात्रा में लोग नहीं आ रहे है। इसलिये अमित शाह भी दंतेवाड़ा में नहीं आये। बाद में भी उसके कार्यक्रम बना रद्द कर दिया। भाजपा की तथाकथित परिवर्तन यात्रा में जो प्रदेश के बाहर के नेता आ रहे है उसके नुक्कड़ सभाओं के बराबर भी भीड़ नहीं इकट्ठा हो रही। तमाम कोशिशों लाखों रू. खर्च करने के बाद भाजपा की परिवर्तन यात्रा फ्लाप हो गयी। भाजपा की परिवर्तन यात्रा को असफल होना इस बात का प्रमाण है कि छत्तीसगढ़ की जनता प्रदेश में परिवर्तन नहीं चाहती है।

उन्होंने कहा, भाजपा की राजनीतिक यात्रा में केंद्रीय मंत्रियों से सरकारी सुख लिया गया. केंद्रीय मंत्रियों के दौरे से छत्तीसगढ़ की जनता को कोई लाभ नहीं हुआ. भाजपा की परिवर्तन यात्रा से जनता का कोई जुड़ाव नहीं है. मरकाम ने कहा, छत्तीसगढ़ के हित के लिए केंद्रीय मंत्रियों ने कोई काम नहीं किया. भाजपा के सांसद भी छत्तीसगढ़ के हित के लिए कुछ नहीं कर पाए. परिवर्तन का फ्लॉप शो दंतेवाड़ा से शुरू हुआ था. अमित शाह का नहीं पहुंचना इसका प्रमाण है. भाजपा परिवर्तन नहीं कांग्रेस छत्तीसगढ़ में परिवर्तन ला रही है. भूपेश सरकार ने छत्तीसगढ़ में परिवर्तन लाया. भूपेश सरकार में बेरोजगारी कम हुई है. भूपेश सरकार में छत्तीसगढ़ी अस्मिता जागी. भूपेश सरकार में किसानों के जीवन में परिवर्तन आया.

भाजपा के परिवर्तन यात्रा में 15 दिन में प्रधानमंत्री से लेकर दर्जनों केंद्रीय मंत्री आए और चले गये इनके आने से छत्तीसगढ़ की जनता को क्या मिला? भाजपा के राजनैतिक यात्रा में सरकारी खर्चे और सुख सुविधा विलासिता उपभोग कर आये केंद्रीय मंत्रियों ने सिर्फ भाजपा का प्रचार-प्रसार किया। जब कोई मंत्री का दौरा होता है तब जनता उस मंत्री से कोई नई सौगात की उम्मीद करती है। उनके विभाग से संबंधित समस्याओं का हल चाहती है जो इन केंद्रीय मंत्रियों के दौरा में कहीं नहीं दिखा। भाजपा के परिवर्तन यात्रा में प्रधानमंत्री, केंद्रीय राज्य शिक्षा मंत्री, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री, केंद्रीय रेलवे राज्य मंत्री, सहकारिता राज्य मंत्री, बिजली एवं उद्योग राज्य मंत्री, जल शक्ति एवं जनजाति राज्य मंत्री, सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री, आयुष राज्य मंत्री, सहकारिता मंत्री, आये थे। इनके आने से छत्तीसगढ़ को क्या मिला? कोई नई घोषणा छत्तीसगढ़ की जनता के हित में इन्होंने नहीं किया? भाजपा के सांसदों ने भी छत्तीसगढ़ के लिए इनसे कोई मांग नहीं की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button