छत्तीसगढ़

सदन में जवाब देने से बचते हैं मंत्री कवासी लखमा – भाजपा

रायपुर । शून्यकाल में विधायक धरमजीत ने कहा कि आज स्कूल में अंडा खिलाया जा रहा है, कल बीफ खिलाएंगे। इस पर सत्ता पक्ष के विधायक बृहस्पति सिंह ने तीखी नाराजगी जताई और इसे विलोपित करने की मांग की। धरमजीत ने कहा कि कबीर और घासीदास की धरती में अंडा नहीं होना चाहिए। प्रदेश में वर्ग संघर्ष की स्थिति मत बनाइए। गुरु प्रकाश मुनि के सामने घुटने टेकते हो और जब वे अंडा खिलाने से मना करते हैं, तो आंखें दिखाते हो। विधायक मोहन मरकाम ने कहा कि जबरदस्ती अंडा नहीं खिलाया जा रहा है, वह ऑप्शनल है।
शिवरतन ने कहा कि प्रदेश में 35 लाख कबीरपंथी, 25 लाख सतनामी समाज वाले हैं, उनकी भावनाओं का सम्मान होना चाहिए। विधायक रामकुमार ने कहा कि गरीब आदमी के सम्मान के लिए अंडा खिलाया जा रहा है।
प्रश्नकाल में कांग्रेस विधायक चंद्रदेव राय के सवाल का जवाब देने के लिए जैसे ही मंत्री मोहम्मद अकबर खड़े हुए तो विपक्ष के विधायकों ने विरोध किया। विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि यह गलत परंपरा शुरू की जा रही है, मंत्री के बदले अन्य मंत्री से जवाब दिलाया जा रहा है।
अजय चंद्राकर ने कहा कि कवासी लखमा का जवाब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से आएगा। इस पर अकबर ने कहा कि मंत्री काम से गए हैं और अध्यक्ष को सूचित भी किया हैं।
धरमजीत ने कहा कि साढ़े चार साल तक मंत्री के लिए क्या-क्या बहाना बनाएंगे। यह कहिए कि मंत्री अक्षम हैं। इस पर मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि अब सरकार कैसे चलाना है, ये लोग बताएंगे।
बसपा विधायक इंदू बंजारे ने शराबबंदी कब तक होगी पूछा। सरकार शराब बंद करने की बजाए काउंटर बढ़ाए जा रहे हैं और प्लास्टिक की बोलत में बेचा जा रहा है। धरमजीत ने कहा कि शराबबंदी पर रंग बदल रहे हैं। सीएम की फोटो के साथ प्लास्टिक मुक्त का विज्ञापन जारी हो रहा है। अजय चंद्राकर ने कहा कि शराबबंदी का मतलब सिर्फ पाटन में है, यहां की तीन दुकान बंद की गई है।

Related Articles

Back to top button