chhattisgarhhindi newsनेशनलरोचक तथ्य

15 दिन में लगेंगे दो ग्रहण, इन 3 राशियों के लिए बेहद शुभ

 

ग्रहण ज्योतीषीय और वैज्ञानिक दोनों ही दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण घटना मानी जाती है. इस साल भी दो ग्रहण लगने वाले हैं जिसमें से दो सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे. साल का पहला ग्रहण 30 अप्रैल 2022 को लगेगा जो कि एक सूर्य ग्रहण लगेगा. इसके ठीक 15 दिन बाद यानी 15 मई को साल का पहला चंद्रग्रहण लगेगा. आइए आज आपको बताते हैं कि आगामी दोनों ग्रहण किन राशि वालों के लिए शुभ माने जा रहे हैं.

1. मेष- ज्योतिषियों की मानें तो साल का पहला सूर्य ग्रहण मेष राशि में ही लगने जा रहा है. 15 दिन के अंतराल में लगने जा रहे दो बड़े ग्रहण मेष राशि वालों को शुभ फल देंगे. नौकरी-व्यापार के मामले में तरक्की के योग बनेंगे. कारोबारियों को बड़ा मुनाफा हो सकता है. कोई नया कार्य शुरू करने का विचार आपके मन में आ सकता है, जिसके भविष्य में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे.

2. सिंह- सूर्य और चंद्र ग्रहण का सिंह राशि के जातकों पर भी बड़ा प्रभाव देखने को मिलेगा. आर्थिक मार्चे पर आपकी स्थिति में सुधार आएगा. कार्यस्थल पर पदोन्नति के योग बनेंगे. आय के साधन बढ़ेगे और निवेश करने से लाभ मिलेगा. छोटी-मोटी यात्रा के भी योग बन रहे हैं. कर्ज या खर्च की वजह से लंबे समय से परेशान चल रहे जातकों को भी राहत मिलने की संभावना है.

3. धनु- धनु राशि के जातकों के लिए भी ये दोनों ही ग्रहण शुभ माने जा रहे हैं. इस दौरान नौकरी और व्यापार में अच्छे अवसर मिल सकते हैं. पैसों की तंगी खत्म हो सकती है. आर्थिक रूप से प्रबल महसूस करेंगे. सूर्य और चंद्र ग्रहण के दौरान आपके अटके काम पूरे हो सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button