chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़राजनीती

केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने राजभवन के सामने गैस सिलेंडर लेकर किया प्रदर्शन

05.08.22| महंगाई और बेराजगारी के खिलाफ कांग्रेस ने अपने देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन की कड़ी में रायपुर के अंबेडकर चौक में धरना-प्रदर्शन किया. इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने राजभवन तक पैदल मार्च किया.

अंबेडकर चौक में आयोजित धरना-प्रदर्शन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि देश भर में महंगाई से आम लोगों का हाल बेहाल है. महंगाई को रोक पाने में केंद्र सरकार नाकाम रही. जनता महंगाई के विरोध में सड़क पर है. महंगाई को कम करने के लिए पेट्रोल-डीजल के दाम तत्काल घटाए. महंगाई बढ़ रही है तो गरीब वर्ग सर्वाधिक प्रभावित है. जनता के जेब से पैसे निकलकर मोदी सरकार के पास जा रहा है.

उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ी, अग्निवीर के नाम युवाओं को छला जा रहा है. देश में भूतपूर्व सैनिक विवाह करेंगे, क्योंकि 4 साल बाद अग्निवीर रिटायर्ड हो जाएंगे. देश में सरकारी संपत्तियों को बेचा जा रहा है.एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन बेचे जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ में हम किसानों, आदिवासियों को मजबूत कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ में किसानों, आदिवासियों, भूमिहीनों को हम पैसा दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आम जनता के हक लिए लड़ रही है. मोदी सरकार सोनिया गांधी, राहुल गांधी से लड़ रही है. देश की जनता को तय करना है राहुल गांधी के साथ चलना है या मोदी शाह के साथ.

इसके पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने संबोधित करते हुए कहा कि महंगाई को कम करने के लिए खाने-पीने के समान से जीएसटी कम करे. पेट्रोल-डीजल के दाम घटाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लड़ेगी, डरेगी नहीं. मोदी सरकार तानाशाह है. हम डरने वाले नहीं, लड़ने वाले हैं. इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया 52 साल तक आरएसएस मुख्यालय में झंडा क्यों नहीं फहराया गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button