chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

इनामी महिला नक्सली ने किया आत्मसमर्पण, महिला नक्सली के खिलाफ कई मामले है दर्ज

19.08.22| बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आरही है। फिर एक बार एक नक्सली ने आत्मसमर्पण(Woman Naxalite surrenders) किया है और मुख्य धारा से जुड़ने का फैसला किया है। बताया जा रहा है की जिले में एक 10 हजार की ईनामी महिला नक्सली ने पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी(Superintendent of Police Siddharth Tiwari) के समक्ष सरेंडर किया है। मिली जानकारी के अनुसार मलांगेर एरिया कमेटी (Malanger Area Committee) के रेवाली गांव में थी सक्रिय महिला नक्सली। जिस महिला नक्सली ने आत्मसमर्पण किया है उसक नाम मासे निष्पो। अरनपुर थाना क्षेत्र में मासे निष्पों के खिलाफ कई मामले है दर्ज।

जिले में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत जिला दंतेवाड़ा के विभिन्न ग्रामों के व्यक्ति जो प्रतिबंधित नक्सली संगठन में सक्रिय है उन्हें आत्मसमर्पण कर सम्मान पूर्वक जीवन यापन करने के लिए थाना कैम्पों एवं ग्राम पंचायतों में संचयित क्षेत्र के सक्रिय माओवादियों के नाम चस्पा कर लोन वर्राटू ( घर वापस आईये ) अभियान(Lone Verratu (Come Back Home) Campaign) चलाया जा रहा है।

दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के द्वारा नक्सली संगठन में सक्किय माओवादियों से आत्मसमर्पण कर सम्मान पूर्वक जीवन यापन करने के लिए लगातार आह्वान कर अपील किये जाने पर आज मलगर एरिया कमेटी अन्तर्गत रेवाली पंचायत केएएमएस सदस्या मासे नुप्पो ने माओवादी संगठन के खोखली विचारधारा से तंग आकर लोन वर्राटू (घर वापस आईये अभियान) एवं छत्तीसगढ़ शासन के पुनर्वास योजना से प्रभावित डोकर समाज के मुख्यधारा से जुड़कर विकास में सहयोग करने की इच्छा व्यक्त करते हुए अधिकारीयों के समक्ष आत्मसमर्पण किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button