chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

’कलेक्टर बने टीचर, 11वीं के बच्चों से नमक का दरोगा, तो 7वीं कक्षा में दशमलव पर ली क्लास’

22.09.22| कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने सोनहत में संचालित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विद्यालय परिसर में बच्चों के खेल-कूद और अधोसंरचना का जायजा लिया। उन्होंने विद्यालय को और बेहतर बनाने तथा अध्यापन में किसी तरह की लापरवाही नहीं करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने स्कूल में आवश्यक अधोसंरचना के विस्तार पर चर्चा करते हुए मौके पर उपस्थित जिला शिक्षा अधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कक्षा 11वीं में छात्र-छात्राओं से मुलाकात कर उन्होंने शिक्षकों द्वारा पढ़ाई पर फीडबैक लिया। इसी बीच हिंदी की कहानी नमक का दारोगा पढ़ते बच्चों से कलेक्टर ने कहानी से जुड़े पर किताब से अलग सवाल पूछे। बच्चों ने भी पढ़ाई के इस नए अनुभव पर उत्साह से जवाब दिए। उन्होंने लैब, लाइब्रेरी तथा क्लास रूम का अवलोकन किया और संबंधित शिक्षकों को आवश्यक निर्देश दिए।
इसी बीच कलेक्टर ने कक्षा 7वीं में भी बच्चों से मुलाकात की। अपने बीच एक बार फिर कलेक्टर को देख बच्चे बेहद खुश हुए। इस दौरान गणित की क्लास चल रही थी जिसमें दशमलव के सवाल हल किये जा रहे थे। कलेक्टर ने शिक्षक की बेहतर तरीके से बच्चों को गणित समझाने पर शिक्षक की सराहना की। कलेक्टर श्री शर्मा फिर टीचर बन और बच्चों से सवाल हल करने कहा। जिसपर छात्रा श्वेता ने सबसे पहले सवाल को सही हल कर दिखाया। कलेक्टर ने छात्रा की सराहना की और बेहतर पढ़ाई करने सभी बच्चों को प्रोत्साहित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button