chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

बड़ी खबर : सीएम बघेल ने की 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदने की घोषणा

23.03.23| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि एक अप्रैल से आवासहीनों का सर्वे होगा जिन्हें क्रमबद्ध तरीके से आवास उपलब्ध कराया जायेगा। उज्ज्वला योजना और शौचालय का भी सर्वे होगा विपक्ष के लोग सहमत है कि नही बताएं। मड़वा में स्थापित पावर प्लांट देश का सबसे महंगा प्लांट है, जितनी जमीन जरूरत थी उससे तीन गुना ज्यादा जमीन ली गई। किसान अर्थव्यवस्था की रीढ़ है किसानों के हित में मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला। 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदने की घोषणा।

छत्तीसगढ़ में आगामी खरीफ सीजन से सरकार किसानों से 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदेगी. सीएम भूपेश बघेल ने गुरुवार को विनियोग विधेयक पर चर्चा का जवाब देते हुए यह ऐलान किया. सीएम की इस घोषणा को बड़ा दांव माना जा रहा है, क्योंकि इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. इससे पहले प्रति क्विंटल 2800 रुपए में खरीदी की घोषणा कर चुके हैं. सीएम ने कहा कि किसान अर्थ व्यवस्था की रीढ़ हैं.

विनियोग विधेयक पर अपने जवाब में सीएम ने कहा, एक अप्रैल से आवासहीनों का सर्वे होगा, जिन्हें क्रमबद्ध तरीके से आवास उपलब्ध कराया जाएगा. उज्ज्वला योजना और शौचालय का भी सर्वे होगा. विपक्ष के लोग सहमत है कि नही बताएं. मड़वा में स्थापित पावर प्लांट देश का सबसे महंगा प्लांट है, जितनी जमीन जरूरत थी उससे तीन गुना ज्यादा जमीन ली गई. शहीद महेन्द्र कर्मा तेंदूपत्ता संग्राहक योजना का लाभ दिया जा रहा है. पहले जहां बीमा योजना के लिए 2 से 3 साल लग जाते थे, लेकिन अब संग्राहकों को बीमा योजना का लाभ 2 से 3 माह में मिल जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button