छत्तीसगढ़

दो करोड़ के गांजा संग 2 अंतरराज्यीय तस्कर बंदी

कोण्डागांव, 1 मार्च। दो करोड़ 10 लाख के गांजा के साथ उ.प्र. और दिल्ली के 2 अंतरराज्यीय तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने आंध्रप्रदेश के चिंतरू के जंगलों से गांजा लेकर उत्तराखण्ड की ओर जाना बताया।

पुलिस ने बतााया कि 28 फरवरी को मुखबिर से सूचना मिली कि मेटाडोर वाहन क्रमांक 38, 0280 में कुछ लोग अवैध रूप से गांजा छुपाकर जगदलपुर की ओर से कोण्डागांव के रास्ते से रायपुर की ओर ले जा रहे हंै। सूचना पर मदार्पाल तिराहा चेक पोस्ट कोण्डागांव में नाकाबंदी कर जगदलपुर तरफ से आ रही एक सफेद रंग की मेटाडोर वाहन क्रमांक 38, 0280 को रोककर चेक किया गया।

इस दौरान मेटाडोर में बैठे दोनों संदिग्ध व्यक्तियों से नाम पता पूछने पर ड्रायविंग सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम रवि हसन (31) बदरपुर दिल्ली व दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम राकेश कुमार (22) रजावाल उ.प्र. का होना बताया गया।

सफेद रंग के मेटाडोर के पीछे तरफ के डाला का हिस्सा पीले रंग के तिरपाल से ढंका हुआ था। तिरपाल को हटाकर चेक करने पर डाला में नारियल के बीच में सफेद रंग के प्लास्टिक के 38 बोरियों में 206 पैकेट में लाल भूरे रंग के सेलो टेप से चिपका हुआ गांजा का मात्रा 1050 किलोग्राम, कीमती 2 करोड़ 10 लाख रूपए का गांजा जब्त किया गया।

आरोपियों के कब्जे से 1 मोबाइल व 2 कीपेड मोबाईल, 1 एटीएम कार्ड व वाहन क्रमांक 38, 0280 के दस्तावेज और कुल नगदी रकम 15 रुपए को जब्त कर आरोपियों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा आंध्रप्रदेश के चिंतरू के जंगलों से गांजा लेकर के उत्तराखण्ड की ओर जाना बताया गया।

आरोपियों के विरूद्ध 20 एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर 28 फरवरी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। उक्त सम्पूर्ण कार्रवाई में निरीक्षक अर्चना धुरंधर, थाना प्रभारी कोण्डागांव उप निरीक्षक कैलाश केसरवानी, स.उ.नि. कुजुर, प्र.आर. महाराणा प्रताप भुआर्य, प्र.आर. रितुराज सिंह, आर. किरण कुमार मरकाम के द्वारा किए जाने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा उत्साह वधर्न हेतु नगद पुरस्कार दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button